Move to Jagran APP

बारिश ने शांत की तपिश..दमघोंटू धूल भी छटी

जागरण संवाददाता, शामली : रविवार की सुबह हुई बारिश ने तपिश को शांत कर लोगों को राह

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jun 2018 07:26 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jun 2018 07:26 PM (IST)
बारिश ने शांत की तपिश..दमघोंटू धूल भी छटी
बारिश ने शांत की तपिश..दमघोंटू धूल भी छटी

जागरण संवाददाता, शामली : रविवार की सुबह हुई बारिश ने तपिश को शांत कर लोगों को राहत की सौगात दी। बारिश से वातावरण में घुली दमघोंटू धूल भी छंट गई। दिनभर आसमान में बादल छाए रहे, वहीं हवा के झोंको ने उमस पर भी लगाम कसी। मौसम सुहावना होने से लोगों को भीषण गर्मी का अहसास नही हो पाया।

loksabha election banner

जिले में शनिवार की सुबह हल्की बारिश हुई थी, जिससे तापमान में हल्की गिरावट जरूर हुई थी, लेकिन गर्मी और उमस का प्रकोप शांत नहीं हो पाया था। मौसम विभाग द्वारा जिले में रविवार को बारिश का अलर्ट जारी किया गया था, जिसके तहत रविवार की सुबह तीन बजे आसमान में काली घटा गहराती नजर आई। इसके बाद हल्के तूफान आया और सुबह करीब चार बजे झमाझम बारिश शुरू हो गई। सुबह दस बजे तक जिले में रुक-रुककर बारिश चलती रही, जिससे मौसम में ठंडक घुल गई। दिनभर ठंडक का असर हवाओं में भी बना रहा, जिससे उमस के तेवर भी फीके पड़ गए, लेकिन बारिश के बाद दोपहर के समय लोगों को घरों में हल्की तपिश जरूर झेलने को मिली। आसमान में बादल छाए रहने की वजह से सूरज की किरणें भी पूरी तरह खिल नहीं पाई। रविवार को जिले का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार जिले में सोमवार को भी बादल छाए रखने और बारिश होने की आशंका जताई गई है, लेकिन सोमवार के बाद गर्मी फिर से चरम पर पहुंच सकती है। इससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना होगा। दमघोंटू धूल भी हुई साफ

पिछले करीब एक सप्ताह से जिले में दमघोंटू धूल का असर बना हुआ था। हवा में पीली धूल के कण साफ नजर आ रहे थे, जिसके चलते लोगों को गले में जकड़न, सांस लेने में तकलीफ और गले की एलर्जी की समस्या भी बनी हुई थी। इसके अलावा अस्थमा, दिल और टीबी के मरीजों को भी भारी परेशानी हो रही थी, लेकिन रविवार की सुबह हुई झमाझम बारिश के बाद वातावरण से धूल कण साफ हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.