Move to Jagran APP

राहुल ने सलीके से समझाया सिद्धार्थ घर संभालना है तुम्हें

जागरण संवाददाता, शामली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व महासचिव प्रियंका गांधी ने शहीद प्रदीप क

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 10:52 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 10:52 PM (IST)
राहुल ने सलीके से समझाया सिद्धार्थ घर संभालना है तुम्हें
राहुल ने सलीके से समझाया सिद्धार्थ घर संभालना है तुम्हें

जागरण संवाददाता, शामली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व महासचिव प्रियंका गांधी ने शहीद प्रदीप कुमार के घर पहुंचकर जहां उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की, वहीं शहीद के बेटों व पत्नी तथा परिवार को ढांढस बंधाया। राहुल ने यहां शहीद के बड़े बेटे सिद्धार्थ को खुद का हवाला देते काफी देर तक समझाया। उन्होंने कहा कि सिद्धार्थ अब तुम्हें अपना घर संभालना है। आपके पिता ने देश के लिए शहादत दी है, उन पर पूरे देश को गर्व है।

loksabha election banner

बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व प्रियंका कस्बा बनत स्थित शहीद प्रदीप के घर पहुंचे। यहां दोनों ने शहीद प्रदीप कुमार के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। शहीद के घर उमड़ी भीड़ के बीच ही शहीद के बेटे सिद्धार्थ से उन्होंने बैठाकर काफी देर मुलाकात की। यहां उन्होंने काफी देर सिद्धार्थ को समझाया, लेकिन इसी बीच राहुल व प्रियंका शहीद प्रदीप की पत्नी से मिलने घर की ऊपरी मंजिल पर पहुंचे। जहां शहीद की पत्नी व बेटों से फिर से बातचीत की। यहां राहुल ने सिद्धार्थ को समझाया कि उन्होंने भी ऐसे ही अपने पिता को खोया है। उन्हें उनके दर्द का अंदाजा है। हम संभले और आगे बढ़े। इसलिए तुम्हें भी परिवार को संभालना है। इसलिए हिम्मत करो और पिता के सपनों को पूरा करो। राहुल ने यह भी कहा कि कभी उनकी जरूरत पड़े तो याद जरूर करना। बकौल, सिद्धार्थ राहुल ने पूछा कि सीआरपीएफ में तैनात उनके पिता कभी घर आते तो सीआरपीएफ के बारे में क्या शेयर करते थे। जिस पर सिद्धार्थ ने बताया कि उसके पिता व अन्य जवान डेंजर एरिया में रहते है। जम्मू कश्मीर में पिता रहे, उनका कभी पीस एरिया में तबादला नहीं हो सका। वहां जान हथेली पर रहती है, कोई डिसीजन खुद नहीं ले सकते है। प्रियंका गांधी ने छोटे बेटे विजयंत व सिद्धार्थ से बात करे हुए कहा कि पढ़ाई जो कर रहे करते रहो। कभी हार मत मानो। हम उनके साथ हरदम रहेंगे।

प्रियंका ने दिया पर्सनल नंबर

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शहीद प्रदीप के बेटों व पत्नी को अपना पर्सनल नंबर दिया। प्रियंका ने कहा कि कभी भी कोई तकलीफ या मुश्किल समझें तो जरूर याद करें। गांधी परिवार व कांग्रेस सदैव उनके साथ हर कदम पर खड़ी है।

सिद्धार्थ के आते ही कुर्सी छोड़ खड़े हुए राजबब्बर

कस्बा बनत में शहीद प्रदीप के घर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल, प्रियंका, राजब्बर व ज्योतिरादित्य ¨सधिया ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद लोगों के कहने पर वे कुर्सियों पर बैठ गए। यहीं शहीद का बेटा सिद्धार्थ राहुल गांधी की तरफ बढ़ने लगा, लेकिन यहां खचाखच भीड़ होने से कुर्सियां भरी पड़ी थी। इसे भांपते हुए प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर तुरंत कुर्सी छोड़कर खड़े हुए और शहीद के बेटे को सम्मान के साथ अपनी कुर्सी पर बैठाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.