Move to Jagran APP

कांवड़ यात्रा की तैयारियां शुरू, पथप्रकाश की हो रही है व्यवस्था

कैराना क्षेत्र में कांवड़ यात्रा सकुशल संपन्न करने को प्रशासन ने प्रकाश व सफाई की व्यवस्था तैयारी शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Jul 2019 11:04 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 06:23 AM (IST)
कांवड़ यात्रा की तैयारियां शुरू, पथप्रकाश की हो रही है व्यवस्था
कांवड़ यात्रा की तैयारियां शुरू, पथप्रकाश की हो रही है व्यवस्था

शामली, जेएनएन। कैराना क्षेत्र में कांवड़ यात्रा सकुशल संपन्न करने को प्रशासन ने प्रकाश व सफाई की व्यवस्था तैयारी शुरू कर दी है। शामली बाइपास से नगर के खटीमा राजमार्ग पर पथ प्रकाश को लाइट लगाने का काम तेजी से किया जा रहा है।

loksabha election banner

मार्ग पर दोनों साइडों में बल्लियां लगाकर विद्युत बल्ब लगाए जा रहे हैं, ताकि रास्ते में रोशनी रहे। शिविरों के आसपास साफ-सफाई और बैठने की व्यवस्था की जा रही है। -कांवड़ यात्रियों को दी सलाह

कांवड़ यात्रियों के लिए अपर जिलाधिकारी ने कई सुझाव जारी किए हैं और इन पर अमल करने की अपील की है। अपर जिलाधिकारी आनंद शुक्ल का कहना है कि अपंजीकृत वाहनों से कांवड़ यात्रा न करें। अगर कोई दुर्घटना होती है और वाहन अपंजीकृत होगा तो वाहन दुर्घटना निधि से कोई आर्थिक मदद नहीं दी जा सकेगी।

कांवड़ यात्रा धार्मिक आयोजन है। इसलिए कोई भी श्रद्धालु त्रिशूल, लाठी-डंडे, बेसबाल बैट आदि लेकर न चले। साथ ही ध्वनि विस्तारक यंत्रों का भी निश्चित सीमा में उपयोग किया जाए। तेज ध्वनि से भजन भी ठीक से नहीं सुनाई देता है। साथ ही अपील है कि फिल्मी गीत कतई न चलाएं। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए ही पुलिस फोर्स चेकिग करती है और ऐसे में सभी अपने पास पहचान पत्र अवश्य रखें। किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें और अगर कहीं कोई दिक्कत है तो पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों से संपर्क करें। डाक कांवड़ के लिए पंजीकरण अवश्य कराएं। नगरीय क्षेत्र में निकायों अधिशासी अधिकारी और ग्रामीण क्षेत्र में ग्राम विकास अधिकारी को पंजीकरण के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.