Move to Jagran APP

सफाई के बाद चकाचक हुआ पंसारियान मोहल्ला

दैनिक जागरण के जागरण आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शहर के मोहल्ला पंसारियान में विशेष सफाई अभियान चलाया गया। सफाई के बाद मोहल्ला चमका नजर आया। साथ ही नगर पालिका के कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी आदेश सैनी को स्थानीय लोगों ने अपनी समस्याएं बताई और शीघ्र निदान का भरोसा दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 11:18 PM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 11:18 PM (IST)
सफाई के बाद चकाचक हुआ पंसारियान मोहल्ला
सफाई के बाद चकाचक हुआ पंसारियान मोहल्ला

जेएनएन, शामली। दैनिक जागरण के 'जागरण आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत शहर के मोहल्ला पंसारियान में विशेष सफाई अभियान चलाया गया। सफाई के बाद मोहल्ला चमका नजर आया। साथ ही नगर पालिका के कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी आदेश सैनी को स्थानीय लोगों ने अपनी समस्याएं बताई और शीघ्र निदान का भरोसा दिया।

prime article banner

शनिवार को दोपहर तीन बजे नगर पालिका के कर्मचारियों की टीम मोहल्ला पंसारियान में पहुंच गई थी। पूरे क्षेत्र में झाडू लगाई गई और नाले-नालियों से सिल्ट निकाली गई। गंदगी का रेहड़े और अन्य वाहनों से उठान भी किया गया। चूने के साथ ही एंटी लार्वा का छिड़काव भी कराया गया। रात को फागिग भी कराई गई। लोगों ने कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी को सफाई, पेयजल, आवारा कुत्तों, शौचालय, स्ट्रीट लाइट से जुड़ी समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने भरोसा दिया कि सफाई-व्यवस्था को और बेहतर किया जाएगा और अन्य समस्याओं का भी समाधान कराया जाएगा।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि डेंगू, मलेरिया आदि संचारी रोगों से बचाव के लिए घर के कूलर, गमले, टायर आदि में पानी भरा न रहने दें। कूड़े का डोर-टू-डोर संग्रह करने आने वाले कर्मचारियों को ही दें। नाले-नालियों या सड़क किनारे गंदगी न डालें।

----

नालियों की सफाई नियमित रूप से कराई जाए। फिलहाल गंदगी रहने से मच्छर काफी बढ़ गए हैं और डेंगू-मलेरिया का खतरा बना हुआ है। जागरण आपके द्वार के तहत जिस तरह सफाई कराई गई, उसी तरह रोजाना सफाई होनी चाहिए।

-राजपाल सिंह सामुदायिक शौचालय में पानी न आने की समस्या बनी है। साथ ही लाइट भी नहीं लगी हुई। ऐसे में लोगों को दिक्कत होती है। कई बार शिकायत की गई। उम्मीद है कि अब इस समस्या का समाधान हो जाएगा।

-राजेश कुमार स्ट्रीट लाइटें काफी खराब हैं और जरूरत के हिसाब से कम भी हैं। दूषित पेयजल आपूर्ति की भी समस्या रहती है। अक्सर पानी में रेत आता है। नगर पालिका को उक्त समस्याओं का समाधान कराना चाहिए।

-आदित्य क्षेत्र में आवारा कुत्तों की समस्या है। रात में तो कुत्ते बाइक-स्कूटी सवारों के पीछे दौड़ पड़ते हैं। कुत्तों की संख्या बढ़ती जा रही है, क्योंकि इन्हें पकड़ने के कोई इंतजाम नहीं है। जलभराव की भी यहां समस्या है।

-संजीत कुमार

----

इन्होंने कहा..

क्षेत्र में सफाई-व्यवस्था को बेहतर रखने का प्रयास रहता है। मैं खुद सफाई के वक्त मौजूद रहता हूं। लोगों की सफाई से जुड़ी समस्या सामने आई है, उन्हें दूर कराया जाएगा।

-जाकिर हुसैन, सफाई नायक पेयजल आपूर्ति, जलभराव, स्ट्रीट लाइट और सफाई से जुड़ी समस्या लोगों ने बताई है। उक्त सभी का प्राथमिकता पर निस्तारण कराने का प्रयास रहेगा। बरसात से पूर्व सभी प्रमुख नालों की सफाई कराई गई थी।

-आदेश सैनी, सफाई एवं खाद्य निरीक्षक एवं कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद

---


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.