Move to Jagran APP

कोरोना से बचाव को घर पर अदा करें नमाज

अल कुरआन एकेडमी के निदेशक मुफ्ती अतहर शम्सी ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए मुस्लिम समाज से घरों में नमाज अदा करने की अपील की है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 09:18 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 06:02 AM (IST)
कोरोना से बचाव को घर पर अदा करें नमाज
कोरोना से बचाव को घर पर अदा करें नमाज

शामली, जेएनएन। अल कुरआन एकेडमी के निदेशक मुफ्ती अतहर शम्सी ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए मुस्लिम समाज से घरों में नमाज अदा करने की अपील की है।

prime article banner

मुफ्ती अतहर शम्सी ने सोमवार को प्रेस नोट जारी करके बताया कि कुरआन के चैप्टर-2 की आयत संख्या-185 में बताया गया है कि 'अल्लाह तुम्हारे साथ नरमी चाहता है, वह तुम्हारे साथ सख्ती नहीं चाहता।' लिहाजा लोगों को चाहिए कि वे कुरआन की इस आयत पर गौर करें और अपनी नमाज मस्जिद के बजाए अपने घरों में पढ़ें। मुफ्ती शम्सी ने कहा कि चूंकि यह छूट खुद कुरआन ने लोगों को दी है। इसलिए नमाज घर पर पढ़ने से सवाब में भी कोई कमी नहीं होगी। उन्होंने यह भी कहा कि मस्जिदों को बिल्कुल बंद हरगिज नहीं करना चाहिए, बल्कि मस्जिद के इमाम और मुअज्जिन यहां जमाअत अदा करते रहें। बाकी लोग अपने घरों में नमाज अदा करें, ताकि मस्जिद भी बंद न हो और लोगों के स्वास्थ्य की भी हिफाजत रहे। मुफ्ती अतहर शम्सी ने बताया कि एक मौके पर खुदा के पैगंबर मुहम्मद साहब ने एक कोढ़ी को देख कर उस से हाथ मिलाने से मना कर दिया था। इससे मालूम हुआ कि यदि संक्रमण फैलने का डर हो तो सामाजिक मेल-मिलाप कम से कम कर देना और स्वास्थ्य विशेषज्ञों के निर्देशों पर अमल करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.