शामली, जागरण टीम। कालेजों के आसपास दुकानों पर तंबाकू बिकने की खबर को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया। जिसके बाद कालेज की ओर से छह दुकानदारों को नोटिस जारी करते हुए तंबाकू न बेचने का आदेश दिया गया। यदि अब किसी भी दुकान पर तंबाकू बिका तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

शामली डीएम जसजीत कौर ने नौ सितंबर को आदेश जारी किया कि किसी भी स्कूल-कालेज के आसपास तंबाकू-पान मसाला नहीं बिकना चाहिए। बावजूद इसके कालेजों के बाहर खुलेआम तंबाकू-पान मसाले बिक रहे थे। दैनिक जागरण के मंगलवार के अंक में डीएम के आदेशों के उल्लंघन की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था। जिसके बाद कालेज की ओर से दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। देश भक्त इंटर कालेज के प्रधानाचार्य विनोद कुमार वर्मा ने बताया कि कालेज के आसपास दुकान चलाने वाले दुकान नंबर एक सुनील कुमार, दुकान नंबर 23-नीटू, दुकान नंबर-16 प्रवीण कुमार, दुकान नंबर-33 अमित कुमार, दुकान नंबर-34 अरुण कुमार को नोटिस जारी किया गया है।

प्रधानाचार्य की ओर से इसकी प्रतिलिपि जिला विद्यालय निरीक्षक को भी भेजी गई। प्रधानाचार्य ने कहा कि किसी भी सूरत में शासन की गाइडलाइन का उल्लंघन नहीं होने दिया जाएगा। कालेज के आसपास चलने वाली सभी दुकानों को आदेश का पालन करना अनिवार्य है।

...

इन्होंने कहा..

डीएम जसजीत कौर के आदेश के बाद सभी दुकानदारों को नोटिस जारी करते हुए दुकानों पर नशे से संबंधित कोई भी वस्तु का क्रय-विक्रय न करने के बारे में कहा गया है। साथ ही चेतावनी भी दी गई कि यदि किसी भी दुकानदार ने आदेशों का उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ शासन की ओर से कार्रवाई की जाएगी।

-विनोद कुमार वर्मा, प्रधानाचार्य देश भक्त इंटर कालेज शामली

----

Edited By: Jagran