Move to Jagran APP

चेहरा नहीं, क्षेत्र का विकास कराने वाले को देंगे वोट

संवाद सूत्र बनत (शामली) लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बज चुका है। गली-मोहल्ले गलियारों में लोगो

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 10:25 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 10:25 PM (IST)
चेहरा नहीं, क्षेत्र का विकास कराने वाले को देंगे वोट
चेहरा नहीं, क्षेत्र का विकास कराने वाले को देंगे वोट

संवाद सूत्र, बनत (शामली) : लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बज चुका है। गली-मोहल्ले, गलियारों में लोगों की जुबान पर लोकसभा चुनाव गर्माया हुआ है। लोगों का कहना है कि हम चुनाव में चेहरे को नही, बल्कि विकास कराने वाले को वोट करेंगे। आज के दौर में भी क्षेत्र के लोग विकास की परिधि से दूर हैं। हर नेता लोगों को बहकाकर वोट समेट रहा है। मगर अब जनता को ठगना आसान नहीं रहा है।

loksabha election banner

भनेड़ा गांव निवासी नीटू का कहना है कि हर चुनाव में सभी दल के प्रत्याशी व नेता किसानों, व्यापारियों व उद्यमियों को सपने दिखाकर वोट की मांग करते हैं। क्षेत्र के लोग उनके बहकावे में आकर अपना मत करते हैं। उनको विजयी बनाकर गद्दी पर बैठाते हैं, मगर अब किसान बहकाने वालों की बातों में न आकर विकास करने वाले प्रत्याशी को वोट करेगा।

बनत गांव निवासी सोपाल का कहना है कि किसानों को आज तक गन्ने का पूरा पेमेंट नही हुआ। सही समय पर उसकी पूर्ण कीमत न मिलने से किसान मायूस हैं। किसान आजीविका को लेकर पिछड़ता जा रहा है। नेताओं को वोट किसान इसीलिए देता है कि वह उनकी समस्या उठाए। मगर किसान आज भी अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है। अबकी बार किसान विकास कराने वाले प्रत्याशी को ही वोट करेगा।

बनत निवासी पंकज राणा ने कहा कि क्षेत्र का विकास सभी वर्ग के लोगों के लिए बड़ा मुद्दा है। सभी दल के लोग चुनाव से पहले अपने घोषणा-पत्र जारी करते हैं। घोषणा-पत्र में विभिन्न योजनाओं के बारे में प्रचार-प्रसार करते है। मगर चुनाव निकल जाने के बाद वही विजयी नेता अपने घोषणा-पत्र को भूल जाते हैं। अबकी बार ऐसा नही होगा। पहले विकास, फिर वोट होगा।

कांजरहेडी निवासी धीरसिंह का कहना है कि सरकारें चुनाव से पहले किसानों के लिए बड़ी-बड़ी बात करती हैं। मगर चुनाव निकलने के बाद अपनी बातों से मुकर जाती हैं। सरकार को किसानों के लिए डीएपी, बीज व बिजली-पानी की व्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए। जिस भी दल का प्रत्याशी वोट मांगने आएगा, उसको इन सब बातों को ध्यान में रखकर वोट किया जाएगा। शहर व गांव में विकास होना ही प्राथमिकता है।

चंद्रपाल सिंह का कहना है कि आज भी सैकड़ों युवा बेरोजगार सड़कों पर घूम रहे हैं। हर सरकार युवाओं को आगे बढ़ाने की बात करती है। मगर आज भी युवा वर्ग दर-दर की ठोकर खा रहा है। युवा ही देश का भविष्य बनाता है। मगर सरकारें अपने स्वार्थ के चलते युवाओं को रोजगार नहीं दे पा रही हैं। आसपास के सभी मार्गो पर गड्ढे हो रहे हैं, जिनकी वजह से रोज दुर्घटना हो रही है। यहां के सांसद व विधायक इस बात पर ध्यान नही दे रहे हैं। इस चुनाव में वोट विकास कराने वाले प्रत्याशी को ही दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.