Move to Jagran APP

Iqra Hasan : सांसद बनते ही इकरा हसन की बढ़ गई बैचेनी, चुनाव खत्म होते ही पुलिस ने कर दी यह कार्रवाई - बोलीं; मेरे नाम से...

इंस्टाग्राम पर इकरा हसन नाम की आइडी से भी दो वीडियो प्रसारित किए जा रहे हैं। इसमें कई गाड़ियों का काफिला चल रहा है और पुलिस भी मौजूद है। बाइकों पर बड़ी संख्या में युवा दिखाई दे रहे हैं। कई युवा चलती बाइक पर खड़े हैं। कुछ मोबाइल फोन से वीडियो बना रहे हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Sat, 08 Jun 2024 09:29 PM (IST)
चुनाव खत्म होते ही पुलिस ने कर दी यह कार्रवाई

जागरण संवाददाता, शामली : चार जून को सपा प्रत्याशी इकरा हसन की जीत के बाद शहर की सड़कों पर उनके समर्थकों ने जमकर हुड़दंग मचाया था। वीडियो इंटरनेट मीडिया पर भी प्रसारित हुए थे।

एसएसपी ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही थी। शुक्रवार देर रात 110 अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। वीडियो और शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों के आधार पर पुलिस हुड़दंगियों को तलाश कर रही है।कैराना से इकरा हसन समाजवादी पार्टी की सांसद चुनी गई हैं।

उप निरीक्षक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज

हुड़दंगियों के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा था। एएसपी संतोष सिंह ने बताया कि उप निरीक्षक विनय कुमार की तहरीर पर 110 अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार किया जाएगा।

काफिले में शामिल लोगों की भी चल रही जांच 

इंस्टाग्राम पर इकरा हसन नाम की आइडी से भी दो वीडियो प्रसारित किए जा रहे हैं। इसमें कई गाड़ियों का काफिला चल रहा है और पुलिस भी मौजूद है। बाइकों पर बड़ी संख्या में युवा दिखाई दे रहे हैं। कई युवा चलती बाइक पर खड़े हैं। कुछ मोबाइल फोन से वीडियो बना रहे हैं।

एएसपी ने बताया कि थानाध्यक्ष को जांच के बाद कार्रवाई का निर्देश दिया है। इस संबंध में इकरा हसन का कहना है कि मेरे नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से जो वीडियो प्रसारित हो रहे हैं, वह अकाउंट फर्जी हैं। पुलिस जांच कर कार्रवाई करे।

इकरा हसन के फर्जी 80 अकाउंट बनाकर की जा रही पोस्ट 

इकरा हसन के नाम से इंटरनेट मीडिया पर 80 से ज्यादा फर्जी अकाउंट बने हैं और उनसे लगातार भड़काऊ पोस्ट प्रसारित हो रहे हैं। मामले में सांसद ने पुलिस से शिकायत की बात कही है। सांसद प्रतिनिधि विश्ववेंद्र उर्फ गोलू ने बताया कि फेसबुक की करीब 25 और इंस्टाग्राम, एक्स आदि सभी मिलाकर कुछ 80 फर्जी आइडी बनाई गई हैं।

सभी को पुलिस के माध्यम से बंद करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभी सांसद लखनऊ में हैं। वह दो दिन बाद कैराना आकर पुलिस को तहरीर देंगी। इकरा हसन की इंस्टाग्राम, फेसबुक और एक्स पर मात्र एक-एक आइडी है, जिसमें ब्लू टिक है। इसके अलावा अन्य किसी भी आइडी से उनका कोई मतलब नहीं है।