Move to Jagran APP

मंदिर-मस्जिदों में लगेंगे सीसीटीवी : मंडलायुक्त

शामली जेएनएन मंडलायुक्त संजय कुमार ने कहा कि सुरक्षा समिति बनाने के साथ-साथ मंदिरों और मस्जिदों में सीसीटीवी लगाए जाएंगे। सोशल मीडिया पर भडकाऊ मैसेज फैलाने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। स्पष्ट किया कि चुनाव की तर्ज पर ही अयोध्या प्रकरण को लेकर तैयारियां की जाएं। सांप्रदायिक सौहा‌र्द्र हर हाल में कायम रहना चाहिए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 10:16 PM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 10:16 PM (IST)
मंदिर-मस्जिदों में लगेंगे सीसीटीवी : मंडलायुक्त
मंदिर-मस्जिदों में लगेंगे सीसीटीवी : मंडलायुक्त

शामली, जेएनएन: मंडलायुक्त संजय कुमार ने कहा कि सुरक्षा समिति बनाने के साथ-साथ मंदिरों और मस्जिदों में सीसीटीवी लगाए जाएंगे। सोशल मीडिया पर भडकाऊ मैसेज फैलाने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। स्पष्ट किया कि चुनाव की तर्ज पर ही अयोध्या प्रकरण को लेकर तैयारियां की जाएं। सांप्रदायिक सौहा‌र्द्र हर हाल में कायम रहना चाहिए।

loksabha election banner

बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में मंडलायुक्त सहारनपुर संजय कुमार व डीआइजी उपेंद्र अग्रवाल ने जनपद में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस द्वारा की तैयारियों का जायजा भी लिया। इस मौके पर मंडलायुक्त ने एसडीएम व थानाध्यक्षों से क्षेत्रवार अति संवेदनशील व संवेदनशील चिह्नित किए गांवों के संबंध में जानकारी प्राप्त करते हुए गांवों में पूरी टीम के साथ भ्रमणशील रहते हुए व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। गांवों के संभ्रांत लोगों के साथ अमन कमेटी की बैठक व सूची बनाने को भी निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि गांव में जाकर पैदल मार्च करने के साथ ही जिम्मेदार लोगों की मदद से सीसीटीवी लगाने का काम करें। सभी मंदिरों, मस्जिदों में सुरक्षा समिति बनाने के साथ-साथ सीसीटीवी लगवाए जाएं। उन्होंने अति संवेदनशील व संवेदनशील गांव व मुख्य बाजारों में भी सीसीटीवी लगाने पर जोर दिया। मंडलायुक्त ने निर्देश दिए कि 30 नवंबर तक कोई भी अधिकारी मुख्यालय नहीं छोडे़गा। रेलवे, बस स्टैंड और फुटपाथ पर कोई बेहसहारा व्यक्ति न सोए इसका भी विशेष रूप से ध्यान रखना है। डीआइजी उपेंद्र अग्रवाल ने कहा कि मंदिरों, मस्जिदों, और मजरों की सूची बना लें। बड़े मंदिरों, मस्जिदों और मजारों में अतिरिक्त गार्ड की व्यवस्था सुनिश्चित कर लें। कॉलेजों में जाकर बच्चों को यह जानकारी दी जाए कि उनके द्वारा कोई भी गलत मैसेज न डाला जाए। इस अवसर पर डीएम अखिलेश सिंह, एसपी अजय कुमार, सीडीओ शंभूनाथ तिवारी, एडीएम अरविद कुमार सिंह, एएसपी राजेश श्रीवास्तव, एसडीएम सदर संदीप कुमार समेत समस्त एसडीएम व थानाध्यक्ष भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.