Move to Jagran APP

आइजी ने शराब तस्करी रोकने को मांगा सहयोग

पुरकाजी : जहरीली शराब से मौत होने की घटना पर सजग हुए शासन-प्रशासन ने आम लोगों से सहयोग

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 09:49 PM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 09:49 PM (IST)
आइजी ने शराब तस्करी रोकने को मांगा सहयोग
आइजी ने शराब तस्करी रोकने को मांगा सहयोग

पुरकाजी : जहरीली शराब से मौत होने की घटना पर सजग हुए शासन-प्रशासन ने आम लोगों से सहयोग की अपेक्षा की है। घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए आइजी ने दो राज्यों के जिम्मेदार लोगों व प्रधानों संग बैठक कर सहयोग मांगा। कच्ची शराब, गोकशी व अवैध धंधों पर रोक के लिए पुलिस प्रशासन के सहयोग की भी अपेक्षा की गई।

loksabha election banner

थाना परिसर में सोमवार को हुई बैठक में उत्तराखंड व सहारनपुर में हुई मौत की घटनाओं पर दुख व्यक्त किया गया। आइजी रेंज शरद सचान ने कहा कि प्रशासन और जिम्मेदार लोगों की लापरवाही व चूक के चलते इतने लोग मौत का शिकार हो गए। कहा कि ऐसी कोशिश की जानी चाहिए कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। उत्तराखंड व यूपी से प्रशासनिक टीमें ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर बॉर्डर के दोनों ओर होने वाली घटनाओं को रोकने का प्रयास करेंगी। शराब को लेकर कानून में फांसी का प्रावधान आ गया है। कहा कि थानों में लिमिटेड कर्मचारी हैं, आप लोग ही पुलिस की आंख और हाथ हैं। गैरकानूनी कामों को रोकने में गोपनीय रूप से सहयोग करें। गांवों में धार्मिक स्थलों से प्रचार कर लोगों को जागरूक करें। उन्होंने मौतों के मामले को मानवीय संवेदनाओं से जुड़ा होना बताया। अगले 10 दिन तक जिम्मेदार लोगों से कोतवाल से सुबह शाम फोन पर बात कर गांव में सब ठीक है तथा शादियों व अन्य होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी देने को कहा। बैठक में शराब के लिए चर्चित खादर के दो गांवों अलमावाला व ¨जदावाला को भोपा से पुरकाजी थाने में अटैच करने की बात कही गई। इस दौरान एसएसपी सुधीर कुमार, एसपी सिटी ओमबीर ¨सह, सीओ सिटी हरीश भदौरिया, जिला आबकारी निरीक्षक अखिलेश कुमार, एसडीएम सदर कुमार भूपेंद्र ¨सह के अलावा भोपा कोतवाल बीपी ¨सह, छपार निरीकरहा।सुभाष चंद राठौर, उत्तराखंड के मंगलौर इंस्पेक्टर प्रदीप चौहान, गुरुकुल चौकी इंचार्ज खैनेंद्र गंगवार के अलावा खानपुर थाने का स्टाफ मौजूद रहा। डॉ. संदीप वर्मा, गोल्डी राठी, जसवंत त्यागी, नरेश मिगलानी, राजकुमार गुर्जर, मगन ¨सह, पीयूष राणा, वीरेंद्र ¨सह व अर्जुन ¨सह आदि मौजूद रहे।

---------

अंकुश के लिए जिम्मेदारों की हुंकार

पुरकाजी : आइजी के आह्वान पर जिम्मेदार लोगों ने शराब रुकवाने की हुंकार भरी। चेयरमैन जहीर फारुकी ने कहा कि किसी भी सूरत में कस्बे में अवैध शराब नहीं बिकने दी जाएगी। प्रधान संगठन के अध्यक्ष नवीन राठी ने कहा कि सभी प्रधान पुलिस-प्रशासन का सहयोग करेंगे तथा हर हाल में शराब बंदी कराई जाएगी। प्रधान प्रताप ¨सह, हरिओम त्यागी व इस्तेखार ने भी कहा कि गांव में किसी भी तरह की गलत बात होने पर तुरंत पुलिस को सूचित किया जाएगा। भाजपा नेता ओपी गौतम, हरिराम सक्सेना व निर्दोष जैन ने अवैध शराब की तस्करी रोकवाने के लिए अफसरों को सुझाव दिए।

-------

जिला आबकारी अधिकारी का विरोध

पुरकाजी : जिला आबकारी अधिकारी अखिलेश ¨सह आइजी की बैठक में पहुंचे और उन्होंने लोगों को शराब को लेकर बनाए गए नए कानूनों की जानकारी देनी शुरू की। इस बात पर प्रधान बिफर पड़े। प्रधानों का आरोप था कि अधिकारी के बोलने का तरीका ठीक नहीं था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.