Move to Jagran APP

बकाया भुगतान में देरी पर अब मिल प्रबंधन पर होगी कार्रवाई : राणा

जागरण संवाददाता, शामली : प्रदेश के गन्ना एवं चीनी मिल, औद्योगिक विकास राज्यमंत्री सुरेश राण्

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 10:16 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 10:16 PM (IST)
बकाया भुगतान में देरी पर अब मिल प्रबंधन पर होगी कार्रवाई : राणा
बकाया भुगतान में देरी पर अब मिल प्रबंधन पर होगी कार्रवाई : राणा

जागरण संवाददाता, शामली :

loksabha election banner

प्रदेश के गन्ना एवं चीनी मिल, औद्योगिक विकास राज्यमंत्री सुरेश राणा ने कहा कि गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान नहीं करने वाले मिल मालिकों व प्रबंध तंत्र के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। किसानों के हितों की अनदेखी करने वाली मिलों का चीनी स्टॉक भी जब्त किया जाएगा।

शनिवार को कलक्ट्रेट में गन्ना राज्यमंत्री सुरेश राणा ने गन्ना किसानों के बकाया एवं गन्ना सर्वेक्षण कार्यो की समीक्षा की। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि जिन मिलों पर बकाया है। वह समय रहते इसका भुगतान कर दें। अन्यथा उनका चीनी स्टॉक जब्त कर लिया जाएगा। ऐसी मिलों को ¨चन्हि्त करने के उन्होंने आदेश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि सर्वेक्षण कार्य में मिलों को सहयोग करने का आदेश दिए। गन्ना सर्वेक्षण कार्य समय व पूरी पारदर्शिता से कराया जाए। गन्ना राज्यमंत्री ने कहा कि गलत पर्ची वितरण करने पर सीधे कार्रवाई होगी। उन्होंने शहर में जाम से निपटने के लिए शुगर मिलों को पुलिस का सहयोग करने का भी निर्देश दिया। गन्ना अधिकारी को निर्देश दिए कि किसी भी केंद्र पर घटतौली या अन्य समस्या आती है तो तत्काल उक्त समस्या का समाधान कराया जाए। घटतोली पर तत्काल एफआइआर कराकर दोषी को जेल भेजा जाए। उन्होंने एआरटीओ को ओवरलोड वाहन पर अंकुश लगाने के भी आदेश दिए। बैठक में जिलाधिकारी अखिलेश ¨सह, एसपी अजय कुमार, जिलाध्यक्ष पवन तरार, एडीएम केबी ¨सह, डीसीओ अनिल कुमार व मिलों के जीएम आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.