शामली, जागरण टीम। चौसाना में मंगलवार शाम को बीजेपी के बूथ अध्यक्ष की इलेक्ट्रानिक्स की दुकान में रखे थैले में धमाका होने के बाद से जिला पुलिस व खुफिया विभाग में हड़कंप मचा है। देर रात पुलिस के तमाम आलाधिकारी व एलआइयू टीम ने पुलिस चौकी पर दुकानदार से पूछताछ की। बुधवार सुबह एसओजी टीम व पुलिस की एक अन्य टीम ने कस्बे के तमाम सीसीटीवी को खंगाला और विस्फोट की कड़ियों को जोड़ा। एक हकीम व उसके दो भाइयों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

चौसाना में मंगलवार को बीजेपी के चौसाना स्थित बूथ संख्या 5 के अध्यक्ष कंवरपाल उर्फ घुस्सू की पुलिस चौकी चौसाना के सामने इलेक्ट्रोनिक्स की दुकान में एक युवक सामान से भरा थैला रख कर चला गया था। थैले में कुछ देर बाद ही विस्फोट हुआ था। घटना की बाद आला अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। फोरेंसिक टीम ने भी पहुंच कर नमूने लिए थे । बताया गया कि एसपी सुकीर्ति माधव के निर्देश पर एक टीम रात्रि में ही फोरेंसिक टीम द्वारा लिए नमूने लेकर जांच के लिए आगरा रवाना हो गई थी। चौकी प्रभारी ने बताया कि नमूनों को विधि विज्ञान प्रयोगशाला आगरा में रिसीव करा दिया है। उधर, बुधवार को सीओ व एसओ झिझाना पुलिस चौकी पहुंचे। दोनों ने सीसीटीवी खंगाले। एक फोटो में संदिग्ध युवक थैले के साथ नजर आ रहा था। हालांकि युवक की पहचान नही हो सकी। पुलिस ने पहचान कराने के लिए सीसीटीवी से संदिग्ध युवक के फोटो निकाले है। सीसीटीवी से पुलिस के सामने एक और राजफाश हुआ। इसी के आधार पर पुलिस ने कस्बे में ही हकीम की दुकान करने वाले एक संदिग्ध व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। उसके दो भाईयों को भी हिरासत में लिया गया है। पुलिस तीनों से पूछताछ में जुटी है। पुलिस हकीम को साथ लेकर अलग अलग जगहों पर दबिश दे रही है। पुलिस का मानना है कि हकीम की दुकान पर ही साजिश रची गई थी। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की गई है। पुलिस ने इस बिदु पर भी जांच शुरू की है। फिलहाल पुख्ता तौर पर पुलिस ने अभी किसी आरोपित की गिरफ्तारी होना नहीं बताया है।

-

इन्होंने कहा-

मामले में जांच पड़ताल की जा रही है। मौके से लिए नमूनों को प्रयोगशाला भेजा है। सीसीटीवी की मदद से संदिग्ध युवक की तलाश की जा रही है। जल्द पूरे मामले का राजफाश किया जाएगा

-सुकीर्ति माधव, पुलिस अधीक्षक।

Edited By: Jagran