Move to Jagran APP

हाईवे पर कट न देने के विरोध में धरने पर बैठे किसान

दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग- 709 बी पर गांव भारसी के बाहर डिवाइडर में कट नहीं दिए जाने पर कई गांवों के किसान हाईवे पर धरने पर बैठ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसानों को समझाने का प्रयास किया। किसानों ने मांग पूरी नहीं होने तक धरना समाप्त करने से मना कर दिया। सूचना पर एनएचएआई के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर कट देने का आश्वासन दिया और धरना समाप्त हो गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 10:12 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 05:06 AM (IST)
हाईवे पर कट न देने के विरोध में धरने पर बैठे किसान
हाईवे पर कट न देने के विरोध में धरने पर बैठे किसान

शामली, जेएनएन। दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग- 709 बी पर गांव भारसी के बाहर डिवाइडर में कट नहीं दिए जाने पर कई गांवों के किसान हाईवे पर धरने पर बैठ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसानों को समझाने का प्रयास किया। किसानों ने मांग पूरी नहीं होने तक धरना समाप्त करने से मना कर दिया। सूचना पर एनएचएआई के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर कट देने का आश्वासन दिया और धरना समाप्त हो गया।

loksabha election banner

दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 709 का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। क्षेत्र के कस्बा एलम से कांधला के बीच का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद कर्मचारी डिवाइडर बना रहे है। गांव भारसी के निकट डिवाइडर में कट न मिलने के कारण गांव भारसी, कनियान, भनेड़ा, नाला सहित कई गांवों के किसान परेशान है। आरोप है कि गांव भारसी के निकट सैंकड़ों किसानों के खेत है। डिवाइडर में कट नहीं होने के कारण किसानों को ढाई किमी की दूरी तय करनी पड़ेगी। विपरीत दिशा में जाने पर आए दिन दुर्घटना का भय बना रहेगा। डिवाइडर में कट नहीं मिलने से नाराज किसानों ने मंगलवार को धरना दे दिया। किसानों के धरने देने की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने किसानों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन किसानों ने डिवाइडर में कट लगाने की मांग पूरी न होने तक धरना समाप्त करने से मना कर दिया। बाद में एनएचएआइ के अधिकारी अवनीश मिश्रा अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने किसानों को डिवाइडर में कट देने का आश्वासन दिया। अधिकारियों के आश्वासन के बाद किसानों ने धरना समाप्त कर दिया। धरने पर पप्पू भारसी, संदीप प्रधान, सतबीर कनियान, अशोक, संजीव, भाकियू ब्लाक अध्यक्ष पप्पू पंवार सहित आदि किसान मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.