Move to Jagran APP

कहीं दिनभर लगी रही कतारें, कहीं दोपहर में पसर गया सन्नाटा

कहीं दिनभर लगी रही कतारें कहीं दोपहर में पसर गया सन्नाटा

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 10:55 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 10:55 PM (IST)
कहीं दिनभर लगी रही कतारें, कहीं दोपहर में पसर गया सन्नाटा
कहीं दिनभर लगी रही कतारें, कहीं दोपहर में पसर गया सन्नाटा

जागरण संवाददाता, शामली: सुबह के वक्त तो हर बूथ पर कतार लगी थी और उत्साह चरम पर था। लेकिन, दिन चढ़ने के साथ पारा भी चढ़ता गया। ऐसे में कहीं सन्नाटा पसर गया तो कहीं पर तपती दोपहर में भी कतार कम नहीं हुई।

loksabha election banner

झिझाना क्षेत्र के गांव शीतलगढ़ी में बूथ संख्या-50 पर सुबह से सात बजे से ही पहले ही मतदाता पहुंचने लगे थे। मॉक पोल के बाद मतदान शुरू हुआ और कतार लंबी होती चली गई। गजब का उत्साह नजर आ रहा था। दिन चढ़ा और धूप तेज हो गई। लगा कि अब भीड़ कम हो जाएगी, लेकिन तपती दोपहर में भी कतार लगी रही और शाम छह बजे तक अनवरत मतदान होता रहा। यहां 82.89 फीसद मतदान हुआ। ऐसी ही स्थिति कैराना के पब्लिक इंटर कॉलेज स्थित बूथ संख्या 286 पर भी रही। यहां दोपहर के वक्त कतार छोटी तो हुई, लेकिन सन्नाटा नहीं पसरा।

वीवी इंटर कॉलेज शामली में बूथ नंबर 44 पर भी सुबह सात बजे से पहले ही लोग मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए पहुंच गए थे। दिन चढ़ा और धूप तेज हो गई तो छोटी हो गई। 12.30 बजे तक 550 वोट पड़ चुकी थी और कुल वोट यहां 1060 थी। दोपहर में सन्नाटा पसर गया। शाम बजे तक इक्का-दुक्का लोग ही पहुंचे। उम्मीद थी कि अब भीड़ बढ़ेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। शाम छह बजे तक कुल 645 वोट ही पड़े। कन्या इंटर कॉलेज में बने बूथ संख्या-83 पर भी दोपहर से लेकर शाम तक इक्का-दुक्का मतदाता ही पहुंचते रहे। कैराना के आर्यपुरी में बूथ संख्या-167 पर सुबह से दोपहर तक और फिर शाम को 4.30 से छह बजे तक भीड़ रही। वीवी इंटर कॉलेज में बूथ संख्या-45 पर सुबह जो उत्साह था, उससे लग रहा था कि बंपर मतदान होगा, लेकिन यहां सिर्फ 57 फीसद ही पोलिग रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.