Move to Jagran APP

बुजुर्ग बोले : एक-एक वोट से मिलेगी लोकतंत्र को मजबूती

लोकतंत्र के महापर्व मतदान में हर किसी की उपस्थिति जरूरी होती है। महिलायें हो युवा या फिर बुजुर्ग लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी की भागेदारी जरूरी है। कैराना लोकसभा सीट पर हुए चुनाव में इस बार गर्मी के बीच युवाओं महिलाओं में कम उत्साह देखने को मिले लेकिन उम्र के आखिरी पड़ाव में विषमताओं का सामना कर बुजुर्गों ने मतदान केंद्र पर पहुंचकर सभी को अनिवार्य मतदान का सबक सिखाया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 10:59 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 10:59 PM (IST)
बुजुर्ग बोले : एक-एक वोट से  मिलेगी लोकतंत्र को मजबूती
बुजुर्ग बोले : एक-एक वोट से मिलेगी लोकतंत्र को मजबूती

जागरण संवाददाता, शामली : लोकतंत्र के महापर्व मतदान में हर किसी की उपस्थिति जरूरी होती है। महिलाएं हो, युवा या फिर बुजुर्ग, लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी की भागेदारी जरूरी है। कैराना लोकसभा सीट पर हुए चुनाव में इस बार गर्मी के बीच युवाओं, महिलाओं में कम उत्साह देखने को मिले, लेकिन उम्र के आखिरी पड़ाव में विषमताओं का सामना कर बुजुर्गों ने मतदान केंद्र पर पहुंचकर सभी को अनिवार्य मतदान का सबक सिखाया।

loksabha election banner

कैराना लोकसभा निर्वाचन-2019 के चुनाव में गुरुवार को गर्मी के बीच मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिला। युवाओं के साथ ही उम्र के आखिरी पड़ाव में विषमताओं का सामना करने वाले बुजुर्ग मतदान करने में वृद्ध भी पीछे नहीं रहे। बड़ी संख्या में वरिष्ठ मतदाता अपने चहेते प्रत्याशियों के लिए मतदान करने के लिए बूथ पर पहुंचे। कई बुजुर्ग महिलाएं अपने पौते के साथ, तो कोई बेटे का सहारा लेकर मतदान केंद्र पहुंचीं। कई वृद्ध बैसाखी और परिजनों के साथ वाहनों पर बैठकर मतदान के लिए पहुंचे। शामली के गुजरातियान मोहल्ले में वोट देने पहुंचे बुजुर्ग नरेशचंद ने कहा कि लोग कहते हैं कि हमारे एक वोट से क्या होगा, लेकिन यही एक-एक वोट मिलकर सैकड़ों वोट बनता है। शामली के वीवी इंटर कॉलेज स्थित मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए पहुंचे बुजुर्ग रामनिवास ने बताया कि वे अपने अधिकार को लेकर सजग हैं। साथ ही चाहते है कि उस प्रत्याशी की जीत हो जो विकास का काम करें।

हिदू कन्या इंटर कालेज में वोट डालने पहुंची वृद्धा लक्ष्मी देवी ने बताया कि जिस तरह परिवार के लिए घर का हर सदस्य अनिवार्य होता है, उसी तरह लोकतंत्र के लिए एक-एक वोट का डालना भी बेहद जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.