शामली, जागरण टीम। प्रदेश सरकार श्रमिक कल्याण के लिए तमाम योजनाएं चल रही है। श्रमिकों को सरकारी योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए। यह बात साइमा के अध्यक्ष अंकित गोयल ने कही। वह गुरुवार को श्रमिकों के आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए औद्योगिक क्षेत्र में आयोजित शिविर में विचार व्यक्त कर रहे थे। साइमा और लघु उद्योग भारती के तत्वावधान में श्रम विभाग की ओर से कंडेला औद्योगिक क्षेत्र में आयोजित शिविर में श्रमिकों को कार्ड की सुविधा के बारे में विस्तार से जानकारी भी दी गई।

साइमा महासचिव अमित जैन के कार्यालय पर आयोजित शिविर का शुभारंभ जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष मनीष चौहान ने किया। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से हर वर्ग के लिए विभिन्न योजना चलाई जा रही हैं। ऐसे शिविरों के माध्यम से बड़ी संख्या में श्रमिकों के कार्ड बने हैं। उन्होंने भरोसा दिया कि जिला पंचायत के माध्यम से औद्योगिक क्षेत्र की सड़कों का निर्माण भी कराया जाएगा। साइमा विजय चौक से औद्योगिक क्षेत्र के आगे बाइपास तक फोरलेन बनवाने का प्रस्ताव दे, इसे पास कराने का प्रयास किया जाएगा।

साइमा अध्यक्ष अंकित गोयल ने बताया कि ई-श्रमिक आयुष्मान कार्ड बनने से दो लाख रुपये का जीवन बीमा का लाभ मिलेगा। साथ ही पांच लाख रुपये प्रति वर्ष प्रति परिवार उपचार भी निश्शुल्क होगा। कार्ड बनवाने के लिए आधार कार्ड और बैंक पासबुक प्रति की जरूरी है। सहायक श्रमायुक्त संतोष अग्रहरि और कामन सर्विस सेंटर प्रभारी आंचल गर्ग ने भी विचार रखे। इस दौरान प्रमोद ऐरन, प्रवीण गोयल, अमित जैन, अपूर्व जैन, अनुज गर्ग, अभिनव बंसल, आयुष बंसल, सचिन गर्ग, भारत मित्तल, सुधाकर आर्य, पूर्व आइजी विजय गर्ग, कमल गोयल, परविदर जैन, मोहित जैन, मयंक जैन, अनंत गोयल आदि मौजूद रहे। निशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन

थानाभवन : लायंस क्लब शामली सम्राट के तत्वावधान में सत्र का 18वां निशुल्क नेत्र आपरेशन कैंप लायंस सम्राट आई क्लीनिक थानाभवन में लगाया गया। कैंप में 147 मरीजों की आंखों की जांच डा. सुमित सैनी व डा. अपर्णा सैनी ने की। सफेद मोतियाबिद पाए जाने पर 67 मरीजों को आपरेशन के लिए हास्पिटल भेजा गया। कैंप का शुभारंभ लायन अनमोल गर्ग के द्वारा किया गया। प्रोजेक्ट चेयरमैन लायन निर्दोष मित्तल, अध्यक्ष संदीप सिंह, सचिव प्रिंस जुनेजा, कोषाध्यक्ष आशु जैन, डा. संजय कुमार, गौरव कर्णवाल उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran