शामली, जेएनएन।

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने नगर कोतवाली शामली में आयोजित थाना समाधान दिवस में जन शिकायतों को सुना। इस दौरान तीन शिकायतें आई। दोनों अधिकारियों ने शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश दिए।

माह का चौथा शनिवार होने पर जनपद में सभी थानों पर थाना दिवस का आयोजन किया गया। थाना दिवस कोरोना काल के कारण पिछले काफी समय से बंद था। शनिवार को जिलाधिकारी जसजीत कौर एवं पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव नगर कोतवाली शामली में पहुंचे। थाने पर दोनों अधिकारियों ने जन शिकायतों की सुनवाई की। इस दौरान जमीन की एक दो पारिवारिक विवाद की शिकायतें आई। अधिकारियों ने शिकायतकर्ता को आश्वस्त किया कि आज ही टीम भेजकर शिकायतों पर कार्रवाई कराई जाएगी।

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक सार्वजनिक भूमि के अतिक्रमण संबंधी मामलों पर भी विचार-विमर्श किया। राजस्व व पुलिस विभाग की टीम को अवैध कब्जे की भूमि को कब्जा मुक्त कराए जाने के निर्देश दिए। दोनों अधिकारियों ने कहा कि समाधान दिवस में पहुंचने वाले फरियादियों की समस्या का यथासंभव उसी दिन निदान कराया जाए अथवा प्रत्येक दशा में अगले दिन समाधान हो जाए। अधिकारियों ने थाना समाधान दिवस के संबंध में क्षेत्र में प्रचार-प्रसार के भी निर्देश दिए। क्षेत्राधिकारी नगर एवं एसडीएम सदर तथा प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मौजूद रहे।

....

तीसरी लहर को लेकर तैयारियां पुख्ता की जाएं

शामली, जेएनएन। कांग्रेस ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर बैठक की और तैयारी को पुख्ता करने के संबंध में जिलाधिकारी के नाम अपर जिलाधिकारी को सुझाव का ज्ञापन दिया।

कांग्रेस सेवादल के प्रांतीय महासचिव वैभव गर्ग ने कहा कि जिले के कोविड अस्पताल में वेंटीलेटर की सुविधा है, लेकिन उनके संचालक के लिए तकनीशियन नहीं हैं। इसलिए समय रहते पर्याप्त तकनीशियनों की व्यवस्था की जाए। अप्रैल-मई के माह में कई संस्थाओं ने आक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था की थी, लेकिन संस्था के लोग संचालन में निपुण नहीं हैं। ऐसे में प्रशिक्षण की व्यवस्था भी जाए। साथ ही कोरोनारोधी टीकाकरण में भी तेजी लाई जाए। अक्सर जिले में वैक्सीन की कमी हो जाती है। इस दौरान कांग्रेस शहर अध्यक्ष अनुज गौतम, श्याम लाल शर्मा, निर्भय सिंह, योगेश भारद्वाज, धर्मवीर शांडिल्य, पुनीत शर्मा, ओमवीर उपाध्याय, महिपाल शर्मा, विनोद अत्री, हितेंद्र खैवाल, अश्वनी शर्मा, रमेश मराठा, अनिल बंसल, सुरेश शर्मा, सुभाष शर्मा, महिपाल कौशिक, फरमान अंसारी, अमित आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran