Move to Jagran APP

चौधरी साहब की प्रतिमा स्थापना को होगा संघर्ष समिति का गठन

थानाभवन गन्ना सहकारी समिति के चेयरमैन अशोक चौधरी ने कहा कि जनपद पुलिस प्रशासन धारा-144 का हवाला देकर पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम को तो रूकवा देता है लेकिन धारा-144 लागू होने के बावजूद भाजपा नेताओं को रोड शो करने की अनुमति दे रखी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 10:45 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 06:03 AM (IST)
चौधरी साहब की प्रतिमा स्थापना को होगा संघर्ष समिति का गठन
चौधरी साहब की प्रतिमा स्थापना को होगा संघर्ष समिति का गठन

शामली, जेएनएन। थानाभवन गन्ना सहकारी समिति के चेयरमैन अशोक चौधरी ने कहा कि जनपद पुलिस प्रशासन धारा-144 का हवाला देकर पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम को तो रूकवा देता है, लेकिन धारा-144 लागू होने के बावजूद भाजपा नेताओं को रोड शो करने की अनुमति दे रखी है। उन्होंने कहा कि प्रतिमा स्थापना को 11 सदस्य संघर्ष समिति गठित कर जल्द महापंचायत करने का निर्णय लिया गया है।

loksabha election banner

मंगलवार को थानाभवन गन्ना समिति के चेयरमैन अशोक चौधरी ने शहर के हनुमान रोड स्थित एक रेस्तरां पर प्रेसवार्ता को संबोधित किया। इसमें उन्होंने कहा कि जनपद पुलिस प्रशासन सत्ता के दबाव में किसानों के साथ दोहरी नीति अपना रहा है। देश के पूर्व प्रधानमंत्री व किसान मसीहा चौधरी चरण सिंह की किसान हितैषी नीतियों के कारण गन्ना विकास समिति ने एजीएम में सर्वसम्मति से उनकी प्रतिमा गन्ना समिति कार्यालय थानाभवन में लगाने का प्रस्ताव पारित किया था। इसके लिए समिति ने गन्ना किसानों से धन इकट्ठा कर जयपुर के कारीगरों से संगमरमर की मूर्ति बनवाई थी। जिसमें चौधरी साहब के जन्मदिवस पर मूर्ति स्थापना के लिए एक कार्यक्रम रखा गया था, इसमें भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत, देशपाल सैनी, ठा. नेत्रपाल सिंह, शरीफ प्रधान व रतन सिंह रोड को आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम में गणमान्य लोगों को भी निमंत्रण दिया गया था, लेकिन प्रशासन ने कार्यक्रम से पहले ही धारा-144 का हवाला देते हुए प्रतिमा स्थापना कार्यक्रम को रद्द कर दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ समय बाद प्रशासन ने धारा-144 होने के बावजूद भाजपा के जिलाध्यक्ष के रोड शो को होने दिया। जिससे पता चलता है कि धारा 144 केवल किसान मसीहा की प्रतिमा स्थापना को रूकवाने के लिए ही थी। उन्होंने कहा कि चौधरी साहब की प्रतिमा स्थापना कार्यक्रम को रूकवाने से किसानों में रोष व्याप्त है। इसको क्षेत्र के खाप चौधरियों के सम्मुख रखा गया। जिसमें 11 सदस्य संघर्ष समिति गठित कर जल्द महापंचायत करने का निर्णय लिया गया है। इस अवसर पर महाराज सिंह लांक, मांगेराम मलिक, उमेश प्रधान आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.