Move to Jagran APP

कोल्ड स्टोर में पकड़ा गया चार सौ कनेस्तर नकली रसगुल्ला

कैराना (शामली) : दीपावली पर नकली रसगुल्ले बाजार में उतारने की पूरी तैयारी है। गुरुवार क

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 10:07 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 10:07 PM (IST)
कोल्ड स्टोर में पकड़ा गया चार सौ कनेस्तर नकली रसगुल्ला
कोल्ड स्टोर में पकड़ा गया चार सौ कनेस्तर नकली रसगुल्ला

कैराना (शामली) : दीपावली पर नकली रसगुल्ले बाजार में उतारने की पूरी तैयारी है। गुरुवार को शामली में इसका बड़ा खुलासा हुआ है। मुख्य खाद्य अधिकारी मनोज कुमार ने गुरुवार को पुलिस संग कंडेला के नेक्टर कोल्ड स्टोरेज पर छापा मारा। यहां से टीम ने चार सौ कनेस्तर में रखे साठ कुंतल बंगाली छेना रसगुल्ले बरामद किए। खाद्य विभाग की टीम ने रसगुल्लों के सेंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है। टीम ने बरामद रसगुल्लों की जांच की तो वह खराब हो चुके थे। उन्हें नष्ट कर दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आरोपित व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बताया गया कि रसगुल्ले सरधना क्षेत्र के गांव हर्रा निवासी एक युवक ने कोल्ड स्टोर में रखे थे।

loksabha election banner

गुरुवार दोपहर लगभग ढाई बजे मुख्य खाद्य अधिकारी मनोज तोमर के नेतृत्व में खाद्य विभाग की टीम ने पुलिस बल के साथ औद्योगिक क्षेत्र में कंडेला बस स्टैंड के निकट स्थित नेक्टर कोल्ड स्टोर पर छापामार कार्यवाही की। इस दौरान खाद्य विभाग की टीम ने कोल्ड स्टोर से टीन के चार सौ कनस्तरों में पॉलीथिन में भरकर रखे गए छेना (बंगाली सफेद) रसगुल्ले बरामद किए। बरामद रसगुल्लों की मात्रा साठ कुंतल बताई गई है। छापामार टीम में शामिल खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रजन ¨सह ने बताया कि कोल्ड स्टोर से साठ कुंतल छेना रसगुल्ले बरामद हुए है। बरामद रसगुल्लों को टीन के चार सौ कनस्तरों में पॉलीथिन में भरकर रखा गया था। दीपावली के त्योहार पर इन्हें बाजार में बेचा जाना था। कोल्ड स्टोर प्रबंधक से पूछताछ में पता चला है कि बरामद रसगुल्ले सरधना क्षेत्र के गांव हर्रा की खुशी स्वीट्स नामक दुकान से 22 व 28 अक्टूबर को कोल्ड स्टोर में रखने हेतु आए है। लगभग चालीस टीन में रखे रसगुल्ले कनस्तर में जंग लगा होने के कारण खराब हो चुके है, जिन्हें नष्ट किया जा रहा है। बरामद रसगुल्लों का नमूना भरकर जांच हेतु प्रयोगशाला भेजा जा रहा है। रिपोर्ट आने पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.