Move to Jagran APP

महापुरुषों की प्रतिमाओं की सफाई व प्रकाश व्यवस्था करें दुरुस्त

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने गणतंत्र दिवस पर्व की तैयारियों को लेकर समीक्षा की। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिए कि पर्व के मद्देनजर महापुरुषों की प्रतिमाओं की साफ-सफाई के साथ ही प्रकाश व्यवस्था भी दुरुस्त होनी चाहिए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 10:40 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 10:40 PM (IST)
महापुरुषों की प्रतिमाओं की सफाई व प्रकाश व्यवस्था करें दुरुस्त
महापुरुषों की प्रतिमाओं की सफाई व प्रकाश व्यवस्था करें दुरुस्त

जेएनएन, शामली। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने गणतंत्र दिवस पर्व की तैयारियों को लेकर समीक्षा की। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिए कि पर्व के मद्देनजर महापुरुषों की प्रतिमाओं की साफ-सफाई के साथ ही प्रकाश व्यवस्था भी दुरुस्त होनी चाहिए।

loksabha election banner

सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सभी शासकीय भवन, प्रमुख चौराहों व महापुरुषों की प्रतिमाओं के आसपास साफ-सफाई व प्रकाश की व्यवस्था दुरुस्त रहे। उन्होंने कहा कि प्रात 8:30 बजे सभी सरकारी व अ‌र्द्ध सरकारी कार्यालय के भवन पर कार्यालय अध्यक्ष ध्वजारोहण करेंगे। सुबह नौ बजे महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया जाएगा। पुलिस लाइन में सुबह 9:30 बजे ध्वजारोहण होगा तथा परेड की सलामी ली जाएगी। 10 बजे सभी शिक्षण संस्थाओं में ध्वज फहराया जाएगा। ध्वजारोहण के बाद में खेलकूद वाद-विवाद प्रतियोगिताओं का आयोजन तथा विभाग के जारी निर्देशों के अनुसार समारोह आयोजित होंगे। सुबह 11 बजे जिला अस्पताल में मरीजों को फल वितरण, दोपहर 12 बजे मार्च पास्ट नगरपालिका परिषद शामली से प्रारंभ होकर विजय चौक पर समाप्त होगा। दोपहर एक बजे कुष्ठ आश्रम में फल वितरण का कार्यक्रम किया जाएगा। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि कोई भी अधिकारी व कर्मचारी इस दिन अवकाश पर नहीं रहेगा। जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय अखंडता पंथनिरपेक्षता, सामाजिक समरसता तथा सांप्रदायिक सौहार्द की भावना को बलवती बनाने पर जोर दिया। उन्होंने स्पष्ट किया भी महापुरुष की प्रतिमा तथा सरकारी भवन आदि पर तिरंगे का अपमान नहीं होना चाहिए। तिरंगा सम्मानपूर्वक व पूरी मर्यादा से फहराया जाए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अरविद कुमार सिंह, एसडीएम संदीप कुमार, परियोजना निदेशक ज्ञानेश्वर तिवारी, उप कृषि निदेशक शिव कुमार केसरी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.