Move to Jagran APP

बैंक पालिसी बंद कराने के नाम पर हजारों रुपये की ठगी

साइबर अपराधियों ने एक युवक से बैंक पालिसी बंद कराने के नाम पर 5

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 10:46 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 10:46 PM (IST)
बैंक पालिसी बंद कराने के  नाम पर हजारों रुपये की ठगी
बैंक पालिसी बंद कराने के नाम पर हजारों रुपये की ठगी

शामली, जेएनएन। साइबर अपराधियों ने एक युवक से बैंक पालिसी बंद कराने के नाम पर 58 हजार रुपये से ज्यादा की रकम ठग ली। पीड़ित ने पुलिस में अज्ञात ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर रकम वापस कराने की मांग की है।

loksabha election banner

नगर के मोहल्ला राम सागर निवासी अंकुर सैनी ने पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव को शिकायती पत्र देकर बताया था कि उनकी एचडीएफसी बैंक में एक पुरानी पालिसी थी। जिसे दो साल से चलाया नहीं था। 26 जुलाई को उनके पास एक काल आई। फोन पर उनसे बंद पालिसी के बारे में बातचीत की गई। बात करने वाले ने सब कुछ सही-सही बताया। जिस कारण उन्हें फोन पर बात करने वाले व्यक्ति पर विश्वास हो गया। इसके बाद उनसे बंद पालिसी को बंद करने के बारे में बात हुई। उन्हें प्रक्रिया समझाई गई, तो उन्होंने बताए खाते में तीन बार में 58,439 रुपये जमा करा दिए। इसके बाद उन्हें गुमराह किया जाता रहा है। उनसे अलग-अलग तीन लोगों ने बातचीत की थी।

तीनों लोगों ने पीड़ित को अपनी बातों में इस कदम उलझाया था कि वह उनकी बातों को सच समझ बैठा और ठगी का एहसास हुआ तो वह परेशान हो चले। लेकिन शातिरों ने उनसे हजारों की रकम ठग ली थी। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक ने शामली नगर कोतवाली पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। शामली कोतवाली पुलिस का कहना है कि अज्ञात साइबर अपराधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। कार्रवाई की जा रही है।

...

धूमधाम से मनाई सम्राट मिहिर भोज की जयंती

शामली, जेएनएन। जिले के गढ़ीपुख्ता क्षेत्र के गांव दुल्लाखेडी में राजपूत समाज द्वारा सोमवार को सम्राट प्रतिहार मिहिर भोज की जयंती पूरे धूमधाम के साथ मनायी गई। इस अवसर पर राजपूत समाज के युवाओं को आगे बढने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया।

सोमवार को क्षेत्र के गांव दुल्लाखेडी में शिवकुमार के आवास पर राजपूत उत्थान सभा द्वारा सम्राट प्रतिहार मिहिर भोज की जयंती पूरे उत्साह के साथ मनायी गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कुंवर राजेन्द्र सिंह नरूका अलवर रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मिहिर भोज के चित्र पर दीप प्रज्जवलन कर किया गया। उन्होंने कहा कि समाज के युवाओं को समाज को आगे बढ़ाने के लिए कार्य करना चाहिए। हम सभी को सम्राट प्रतिहार मिहिर भोज के बताए मार्ग पर चलकर समाज को मजबूत करने के लिए कार्य करना चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता महर्षि स्वामी सिधु सागर महाराज ने की। इस अवसर पर राजपूत उत्थान सभा के जिलाध्यक्ष अनिवेश पुंडीर, प्रमोद मुखिया, शुभम मुखिया, योगेश चौहान, मनोज राणा, सूर्य प्रताप, सचिन भाऊखेडा, जयदीप, योगेन्द्र प्रधान, सुखपाल, सतपाल प्रधान, अनिवेश पुंडीर, रजनीश नोजल, अनिरुद्ध प्रधान, आनंद राणा, सन्नी राणा सहित गांव नोजल, हरड फतेहपुर, भनेडा उद्दा, मानकपुर, भाटू, शामली-शामली, ताहरपुर, कादगरढ आदि गांवों से भी समाज के लोगों ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.