शामली, जेएनएन। श्रीगणेश महोत्सव के उपलक्ष्य में कैराना में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। इस दौरान सुंदर एवं मनमोहक झांकियां आकर्षण का केंद्र बनी रही। बैंड-बाजों और ढोल-नगाड़ों की थाप पर श्रद्धालु जमकर झूमे। देर शाम गणेश प्रतिमा का विसर्जन किया गया।

गुरूवार को गणपति सेवा समिति की ओर से भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया गया। शोभायात्रा का शुभारंभ नगर के प्राचीन सिद्धपीठ बाबा बनखंडी महादेव मंदिर से किया गया, जो देवी मंदिर रोड, चौक बाजार आदि मोहल्लों व मार्गों से होकर निकाली गई। वहीं, शोभायात्रा में श्रीगणेश की प्रतिमा भी शामिल रहीं, जिसका श्रद्धालुओं द्वारा शामली स्थित नहर में देर शाम विसर्जन किया गया। इस अवसर पर गणपति सेवा समिति के अध्यक्ष सुशील गर्ग, सुभाष चंद, प्रमोद गोयल, कमल कांत सिघल, शगुन मित्तल एडवोकेट, अनुज मित्तल, राहुल शर्मा, अनिल गोयल, प्रताप कुमार, नीरज कुमार गोयल, अनिल कुमार आदि मौजूद रहे। उधर, सुरक्षा के ²ष्टिगत पुलिस और पीएसी के जवान तैनात रहे।

उधर एक ओर मुहर्रम का मातमी जुलूस तो दूसरी ओर शोभायात्रा को लेकर पुलिस-प्रशासन के पसीने छूटे हुए थे। पुलिस ने शांतिपूर्ण कार्यक्रमों को संपन्न कराने के लिए पीएसी के जवानों की तैनाती की। कार्यक्रम शांतिपूर्ण संपन्न होने पर पुलिस-प्रशासन ने राहत की सांस ली।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस