Move to Jagran APP

शू¨टग में आर्यन ने स्वर्ण व अमन ने जीता रजत पदक

जागरण संवाददाता, शामली : मेपल्स एकेडमी के छात्रों ने एके राइफल क्लब में हुई द्वितीय कटार

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 10:19 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 10:19 PM (IST)
शू¨टग में आर्यन ने स्वर्ण व अमन ने जीता रजत पदक
शू¨टग में आर्यन ने स्वर्ण व अमन ने जीता रजत पदक

जागरण संवाददाता, शामली : मेपल्स एकेडमी के छात्रों ने एके राइफल क्लब में हुई द्वितीय कटार ¨सह शू¨टग चैंपियनशिप में कक्षा आठ के अमन मलिक ने स्वर्ण और कक्षा नौ के आर्यन मलिक ने रजत पदक जीता है। प्रधानाचार्य ने दोनों विजेता छात्रों को सम्मानित किया।

loksabha election banner

प्रधानाचार्य डा. उत्तम ¨सह ने कहा कि इससे पहले छात्रों ने पानीपत में अर्जुन शू¨टग चैंपियनशिप में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। पढ़ाई के साथ-साथ छात्र-छात्राओं को अन्य क्षेत्रों में भी अपनी प्रतिभा को उजागर करना चाहिए। आज खेल के क्षेत्र में भी अच्छा भविष्य बनाने की अपार संभावना है। देश का चहुंमुखी विकास तभी होगा, जब युवा हर क्षेत्र में आगे रहेंगे। हम छात्र-छात्राओं को उनके अंदर के हुनर को जागृत करने के तमाम अवसर देने का प्रयास करते हैं।

------

छात्र-छात्राओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

मेपल्स एकेडमी में सेना दिवस मनाया। साथ ही मोमबत्ती जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी गई। विद्यालय प्रबंधक मुकेश संगल ने छात्र-छात्राओं को बताया कि 15 जनवरी 1949 को लेफ्टिनेंट केएम करिअप्पा भारतीय सेना के कमांडर इन चीफ बने थे, जो लोकतांत्रित भारत के पहले सेना प्रमुख थे। इसी उपलक्ष्य में इस दिन सेना दिवस मनाया जाता है। प्रधानाचार्य डा. उत्तम ¨सह ने यह भी कहा कि सेना दिवस देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सैनिकों को याद करने का दिन है। साथ ही देश की एकता और अखंडता के प्रति संकल्प लेने का अवसर भी है। हमारी सेना दुनिया की सबसे ताकतवर सेनाओं में से एक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.