Move to Jagran APP

ट्रेन में पकड़े 70 बिना टिकट यात्री

सहारनपुर से दिल्ली वाया शामली आवागमन करने वाली ट्रेनों में बिना टिकट यात्रा करना किसी से छिपा नही है। शनिवार को रेलवे की वाणिज्य कर अधिकारियों की टीम ने रेलवे सुरक्षा बल व टिकट निरीक्षकों की टीम को साथ लेकर सहारनपुर से शामली तक ट्रेन में चेकिग की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 09:53 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 09:53 PM (IST)
ट्रेन में पकड़े 70 बिना टिकट यात्री
ट्रेन में पकड़े 70 बिना टिकट यात्री

शामली, जेएनएन।

loksabha election banner

सहारनपुर से दिल्ली वाया शामली आवागमन करने वाली ट्रेनों में बिना टिकट यात्रा करना किसी से छिपा नही है। शनिवार को रेलवे की वाणिज्य कर अधिकारियों की टीम ने रेलवे सुरक्षा बल व टिकट निरीक्षकों की टीम को साथ लेकर सहारनपुर से शामली तक ट्रेन में चेकिग की। शामली में प्लेटफार्म पर यात्रियों के टिकट चेक किए। बिना टिकट यात्रा करते 70 लोगों को पकड़कर बाइक हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। इस दौरान काफी लोगों को चेतावनी भी दी गई।

सहारनपुर-शामली-दिल्ली रेल मार्ग पर अधिकांश तौर पर ट्रेन पैसेंजर है। एक दो ट्रेन ही एक्सप्रेस है। इनमें स्थानीय क्षेत्र के लोग अधिकतर बिना टिकट ही यात्रा करते है। इस मार्ग पर कई सालों में टिकट के लिए कभी कोई चेकिग या अभियान नही चलाया गया। सूत्र बताते है कि इस मार्ग पर रेलवे राजस्व को बढ़ाने के लिए अधिकारियों ने आदेश दिए थे। इसी के चलते वाणिज्य कर अधिकारी सीएमआइ राज रतन के नेतृत्व में मुजफ्फरनगर व मेरठ के आधा दर्जन टिकट निरीक्षकों की टीम ने रेलवे सुरक्षा पुलिस बल को साथ ले सहारनपुर, बाद में टपरी, रामपुर मनिहारान से जनता एक्सप्रेस में चेकिग शुरू की। शामली स्टेशन पर इस टीम ने बिना टिकट पकड़े यात्रियों को रेलवे सुरक्षा बल थाना पुलिस को सौंप दिया। इसके बाद इसी टीम ने सहारनपुर से दिल्ली जाने वाली पैसेंजर ट्रेन 51910 में शामली आने वाले यात्रियों की चेकिग की। प्लेटफार्म पर अकारण घूमने वाले युवकों को रोक कर पूछताछ व उनकी चेकिग की। इस दौरान जो भी लोग बिना टिकट पकड़े गए, उन्हें रेलवे सुरक्षा बल पुलिस को सौंपा गया। रेलवे सुरक्षा बल थाना पुलिस ने बताया कि टीम ने 70 लोगों को बिना टिकट यात्रा करते पकड़ा था। उनसे 22 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। रेलवे के शामली यातायात निरीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि इस प्रकार की चेकिग अब हर माह हुआ करेगी। टीम ने कुछ युवकों को चेतावनी देकर छोड़ा है, लेकिन ऐसा हमेशा नहीं होगा। इस लिए ट्रेन में यात्रा करने से पहले टिकट अवश्य ले लें। अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.