Move to Jagran APP

सात बूथ पर 323 स्वास्थ्यकर्मियों ने लगवाया टीका

शामली जेएनएन। कोरोना से बचाव के लिए जिले में सात बूथों पर 323 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया। एक बूथ पर दो आशा कार्यकर्ताओं को तबीयत खराब हुई हालांकि दोनों अब ठीक हैं। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी बूथों का निरीक्षण करते रहे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 10:41 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 10:41 PM (IST)
सात बूथ पर 323 स्वास्थ्यकर्मियों ने लगवाया टीका
सात बूथ पर 323 स्वास्थ्यकर्मियों ने लगवाया टीका

शामली, जेएनएन। कोरोना से बचाव के लिए जिले में सात बूथों पर 323 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया। एक बूथ पर दो आशा कार्यकर्ताओं को तबीयत खराब हुई, हालांकि दोनों अब ठीक हैं। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी बूथों का निरीक्षण करते रहे।

loksabha election banner

जिला संयुक्त अस्पताल में तीन, सीएचसी कुड़ाना एवं कैराना में दो-दो बूथ बनाए गए थे। कुल 618 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाना था और उन्हें गुरुवार शाम ही सूचना दे दी गई थी। कहीं कोई अव्यवस्था नहीं रही, लेकिन लक्ष्य के सापेक्ष कम ही स्वास्थ्यकर्मी टीका लगवाने के लिए पहुंचे। अपर जिलाधिकारी अरविद कुमार सिंह ने जिला अस्पताल के तीनों बूथों का निरीक्षण भी किया। बता दें कि 16 जनवरी को तीन बूथ पर टीकाकरण हुआ था और 240 स्वास्थ्यकर्मियों को टीके लगाए गए थे।

----दो आशा को हुई दिक्कत

सीएचसी कुड़ाना में वैक्सीन लगने के बाद दो आशा कार्यकर्ताओं को परेशानी हुई। लाक गांव निवासी अंजू का रक्तचाप बढ़ गया था और कासोपुर निवासी बबीता को उल्टी हुई थी। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजकुमार सागर ने बताया कि दोनों ठीक हैं।

----

धीमा रहा टीकाकरण

कोहरे और ठंड के कारण सुबह के वक्त टीकाकरण की रफ्तार धीमी रही। दस बजे से टीके लगने शुरू होने थे, लेकिन टीकाकरण 10.30 बजे के बाद ही शुरू हुआ। ड्यूटी के लिए कार्मिक तो समय से पहुंच गए थे, लेकिन लाभार्थी थोड़ा देर से आए। दिनभर टीकाकरण धीमा ही रहा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से यही कहा जा रहा है कि कहीं बाहर होने, बीमार होने आदि कारणों से ही लोग नहीं पहुंचे।

----

सुबह भी किया फोन

कोविन पोर्टल से एक बूथ के लिए 100-100 लाभार्थियों को गुरुवार शाम एसएमएस भेजा गया था। सीएमओ कार्यालय से सभी को फोन भी कर दिए गए थे। शुक्रवार को भी हर बूथ से संबंधित लाभार्थियों को फोन कर टीका लगवाने के लिए आने को कहा गया।

-----

बोले स्वास्थ्यकर्मी..

वैक्सीन लगवाने से पहले कोई झिझक नहीं थी। वैक्सीन लगने पर कोई दिक्कत नहीं हुई और वह पूरा दिन ड्यूटी करते रहे। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है।

-वैभव गुप्ता, जिला शिकायत प्रबंधक, आयुष्मान भारत मैं टीका लगवाने को लेकर काफी उत्साहित था। पिछले कई दिन से इंतजार कर रहा था कि मेरा नंबर कब आएगा। गुरुवार शाम को एसएमएस व फोन के माध्यम से सूचना मिल गई थी।

-संजीव शर्मा, फार्मासिस्ट, सीएचसी शामली

टीका लगने के बाद आधे घंटे तक मैं जिला अस्पताल के बूथ पर ही रहा। किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हुई। हालांकि वैक्सीन लगने पर कुछ सामान्य रिएक्शन हो सकते हैं।

-डा. अनुज मलिक, सीएचसी शामली

जब से कोरोना का प्रकोप शुरू हुआ था, तब से ही वैक्सीन का इंतजार था। गुरुवार को टीका लगने की सूचना मिली तो काफी उत्साहित रहा। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है।

-अमित शर्मा, कार्यालय सहायक, सीएमओ कार्यालय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.