Move to Jagran APP

19 जमातियों समेत 25 के सैंपल जांच को भेजे

शामली जेएनएन स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को 19 जमातियों समेत कुल 25 सैंपल भेजे हैं। इसमें पूर्व में संक्रमित पाए गए युवक का भी सैंपल शामिल है। विभाग ने जमातियों में शामिल 12 बांग्लादेशी समेत अन्य कई के भी सैंपल ले लिए हैं लेकिन इन्हें जांच के लिए गुरुवार को भेजा जाएगा। विभाग के अनुसार जमातियों में कोई लक्षण नहीं है लेकिन एहतियातन रेंडम सैंपल लिए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 09:57 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 09:57 PM (IST)
19 जमातियों समेत 25 के सैंपल जांच को भेजे
19 जमातियों समेत 25 के सैंपल जांच को भेजे

शामली, जेएनएन: स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को 19 जमातियों समेत कुल 25 सैंपल भेजे हैं। इसमें पूर्व में संक्रमित पाए गए युवक का भी सैंपल शामिल है। विभाग ने जमातियों में शामिल 12 बांग्लादेशी समेत अन्य कई के भी सैंपल ले लिए हैं, लेकिन इन्हें जांच के लिए गुरुवार को भेजा जाएगा। विभाग के अनुसार जमातियों में कोई लक्षण नहीं है, लेकिन एहतियातन रेंडम सैंपल लिए जा रहे हैं।

loksabha election banner

पुलिस-प्रशासन ने जिले में अभी तक कुल 182 जमातियों को चिन्हित किया है। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों और देश के विभिन्न राज्यों के साथ इनमें बांग्लादेशी भी शामिल हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजय भटनागर ने बताया कि मस्जिदों में रुके हुए 19 जमातियों के सैंपल भेज दिए गए हैं। थानाभवन में मिले बांग्लादेशियों के भी सैंपल विभागीय टीम ने संग्रह कर लिए हैं। इन्हें आज जांच के लिए भेजेंगे और कुछ और सैंपल लेने का काम भी हो रहा है।

इनके अलावा बुधवार को छह सैंपल और भेजे गए हैं। एक सैंपल पूर्व में संक्रमित पाए गए युवक का भी है। मंगलवार को संक्रमित युवक की रिपोर्ट निगेटिव आई थी और अब पुन: जांच कराई जा रही है। रिपोर्ट आने पर निर्णय होगा कि युवक को आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा या डिस्चार्ज किया जाएगा। वहीं, बताया कि निर्माणाधीन जिला अस्पताल में कुल 19 को क्वारंटाइन वार्ड में रखा गया है। इनमें से पांच के सैंपल जांच को भेजे गए हैं। इनका विदेश यात्रा से कोई मतलब नहीं है, लेकिन शामली में ये दूसरे राज्यों व प्रदेश के ही अन्य जिलों से आए हैं। इनमें हल्के लक्षण दिखने पर क्वारंटाइन में रखकर जांच कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि जमातियों की एहतियातन रेंडम जांच कराई जा रही है। विभागीय टीम प्रतिदिन जमातियों की स्क्रीनिग कर रही है।

कोविड-1 अस्पताल में स्टाफ नियुक्त

सीएमओ डॉ. संजय भटनागर ने बताया कि झिझाना सीएचसी को कोविड (लेवल-) अस्पताल बनाया गया है। इसमें स्टाफ की तैनाती कर दी है। छह चिकित्सकों, आठ स्टाफ नर्स, दो लैब तकनीशियन, दो फार्मेसिस्ट, दो स्वीपर की ड्यूटी लगाई गई है। निजी अस्पताल गंगा अमृत को लेवल-2 अस्पताल बनाया गया है। जरूरत पड़ने पर हाई रिस्क वाले मरीजों को इसमें भर्ती किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.