Move to Jagran APP

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा: हाईस्कूल के 2014, इंटर के 563 ने दी परीक्षा

शामली जेएनएन सीबीएसई की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू हो गयी। आठ परीक्षा केन्द्रों पर प्रथम दिन जहां हाईस्कूल की इंफार्मेशन टेक्नोलॉजी और कंप्यूटर साइंस की परीक्षा हुई वहीं इंटरमीडिएट में पेटिग की परीक्षा संपन्न हुई। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। आसान पेपर देख छात्र-छात्राओं में उत्साह देखने को मिला।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 10:30 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 10:30 PM (IST)
सीबीएसई बोर्ड परीक्षा: हाईस्कूल के 2014, इंटर के 563 ने दी परीक्षा
सीबीएसई बोर्ड परीक्षा: हाईस्कूल के 2014, इंटर के 563 ने दी परीक्षा

शामली: जेएनएन: सीबीएसई की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू हो गयी। आठ परीक्षा केन्द्रों पर प्रथम दिन जहां हाईस्कूल की इंफार्मेशन टेक्नोलॉजी और कंप्यूटर साइंस की परीक्षा हुई वहीं इंटरमीडिएट में पेटिग की परीक्षा संपन्न हुई। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। आसान पेपर देख छात्र-छात्राओं में उत्साह देखने को मिला।

loksabha election banner

गुरुवार को सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं शुरु हो गयी। जनपद शामली में आठ परीक्षा केंद्रों बनाए गए है। सभी परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं वहीं सीसीटीवी की भी व्यवस्था की गयी है। हाईस्कूल के परीक्षार्थियों के लिए कंप्यूटर साइंस की परीक्षा हुई। इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों ने पेटिग की परीक्षा में भाग लिया। इस बार सीबीएसई में जनपद में हाईस्कूल के कुल 2850 व इंटरमीडिएट में कुल 2175 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा के प्रथम दिन इंटरमीडिएट की पेंटिग परीक्षा संपन्न हुई जिसमें कुल 567 परीक्षार्थी है। जिनमें से 563 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी जबकि 4 अनुपस्थित रहे। वहीं हाईस्कूल की कंप्यूटर साइंस की परीक्षा संपन्न हुई जिसमें 2036 परीक्षार्थी पंजीकृत है। जिसमें से कुल 2014 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी जबकि 22 अनुपस्थित रहे। परीक्षा को लेकर छात्र-छात्राओं में अच्छा खासा उत्साह भी देखने को मिला। हालांकि कुछ छात्रों ने बताया कि सुबह के समय उन्हें अपना परीक्षा केन्द्र तलाश करने में काफी परेशानी हुई लेकिन प्रश्नपत्र काफी अच्छा गया। गुरुवार को तीनों विषयों की परीक्षा सुबह 10.30 बजे प्रारंभ होकर दोपहर 12.30 बजे तक चली जबकि अन्य विषयों की परीक्षा तीन घंटे यानी दोपहर 1.30 बजे तक होगी। इस दौरान सभी आठों परीक्षा केन्द्रों पर पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गयी थी।

पी, 44,46,47 तक कक्षा 12 के छात्रों से बातचीत

बीएसएम स्कूल परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने पहुंचे छात्र ने बताया कि स्कूल में शिक्षकों द्वारा जो पढ़ाया गया था। वहीं परीक्षा में आया है। गुरुवार को पेंटिग की परीक्षा थी। ज्यादातर श्री कृष्ण का चित्र बनाने को आया।

यश वर्मा, छात्र सिल्वर बेल्स स्कूल शामली

सरतीदेवी राजा राम स्कूल में परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने पहुंचे छात्र निहाल ने बताया कि आज तो पंटिग की परीक्षा थी। परीक्षा बहुत आसान थी। स्कूल में कई बार शिक्षकों ने अभ्यास कराया था। परीक्षा केंद्र पर पहले दिन परीक्षा कक्ष को तलाशने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है।

निहाल चौधरी , छात्र स्कॉटिश स्कूल शामली

सरतीदेवी राजा राम स्कूल में परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने पहुंचे छात्र ने जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल में परीक्षा केंद्र पर परीक्षा कक्ष को तलाशने में 20 मिनट लगी। वैसे गुरुवार को तो पंटिग का पेपर था। जो कम समय में ही पूरा कर लिया था। स्कूल में सीसीटीवी भी लगे थे।

प्रतीक जैन, छात्र स्कॉटिश स्कूल शामली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.