संवाद सहयोगी, रोजा : सीतापुर ब्रांच लाइन पर मालगाड़ी का चोरों ने प्रेशर पाइप निकालकर गेंहू की बोरियां चोरी कर ली। मामले को गंभीरता से लेते हुए आरपीएफ ने 58 बोरियां बरामद कर ली। साथ ही तीन आरोपितों को भी दबोच लिया।

रविवार रात पंजाब से गेहूं लेकर आसाम जा रही मालगाड़ी जैसे ही रोजा स्टेशन से निकली उसमे चोर सवार हो गए। बरतारा स्टेशन के बाद चोरों ने मालगाड़ी का प्रेशर पाइप निकल दिया। जिसके बाद मालगाड़ी खड़ी हो गई। रेलवे कर्मचारियों ने पाइप ठीक कर मालगाड़ी रवाना हुई।कुछ दूर चलने के बाद फिर प्रेशर लीक होने की वजह से ट्रेन फिर रोक दी गई। इसके बाद गार्ड ने बाहर निकलकर देखा तो गेहूं की बोरी पड़ी थी।स्थिति को भांप गार्ड ने मामले की जानकारी स्टेशन मास्टर उचौलिया को दी। स्टेशन मास्टर सिद्धार्थ कुमार ने पूरे मामले की जानकारी कंट्रोल के साथ आरपीएफ को दी। मामले को गंभीरता से लेते हुए आरपीएफ चौकी प्रभारी महेंद्र मीणा, फूल सिंह यादव व शाहजहांपुर से आए कार्यवाहक प्रभारी निरीक्षक नरवीर सिंह, आदर्श वाजपेयी आदि मौके पर पहुंच गए। कार्यवाहक प्रभारी नरवीर सिंह ने बताया मालगाड़ी से चोरी गेहूं की 58 बोरियां पिकअप में लगी बरामद कर ली। इसके अलावा संदीप सिंह, सतीश सिंह, अखिलेश कुमार को गिरफ्तार कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी गई है।

तारों में फंसकर आरपीएफ सिपाही घायल

चोरों को पकड़ने के दौरान आरपीएफ के सिपाही खेतों में दौड़ पड़े। इस दौरान सिपाही फूल सिंह यादव खेत में लगी तारों में फंसकर घायल हो गए। उनके कपड़े भी फट गए।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप