शाहजहांपुर, जेएनएन : रविवार को सूर्यदेव बादलों को भेद कर प्रकट हुए। धूप भी निकली। लेकिन आसमान में बादलों की दस्तक से मौसम नम रहा। हालांकि दोपहर में धूप से पारा 0.8 डिग्री का उछाल मारकर 35 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। न्यूनतम तापमान में 1.1 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज हुई है। बादलों के कारण सुबह की आ‌र्द्रता 70 तथा शाम को 68 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई। सोमवार से शुरू हुई बारिश पूरे सप्ताह आफत बनी रही। भारी बारिश से ग्रामीण संपर्क मार्गों में जलभराव से आवागमन की बाधित बना हुआ है। शहर में हनुमत धाम रोड पुलिस धंस जाने से बंद कर दिया गया। बिजली व्यवस्था भी पूरी तरह पटरी पर नहीं आ सकी।  

इस तरह चढ़ा पारा

रविवार को दिन का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तथा रात में 27.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। सुबह की आ‌र्द्रता 75 फीसद तथा शाम को 56 फीसद रिकार्ड की गई। जबकि चौबीस घंटे पूर्व शनिवार को रात का पारा 26.4 डिग्री व दिन का 34.2 डिग्री सेल्सिस रिकार्ड किया गया। आ‌र्द्रता 70 व 68 फीसद थी।

बेपटरी हो गई भारी बारिश से आवागमन व विद्युत आपूर्ति

जुलाई की शुरूआत बूंदाबांदी से हुई। इसके बाद बारिश का सिलसिला शुरू हुआ। सोमवार से शुक्रवार तक आसमान में बादलों का कब्जा बना रहा। शनिवार को मौसम साफ रहा। लेकिन रात में बादल घिर गए। रविवार को दोपहर में धूप खिली। बादलों के कारण तापमान 35 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।

बारिश ने बढ़ाए सब्जियों के भाव

बारिश से सभी सब्जियों के भाव आसमान पर पहुंच गए हैं। आलू, प्याज में दस रुपये का इजाफा हुआ है। 5 से 8 रुपये किलो थोक में बिकने वाले तोरई का थोक भाव 22 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया है। मूली और पालक 100 रुपये किलो के भाव बिका। धनिया बाजार से गायब हो गया है। लहसुन का भाव 150 रुपये प्रति किलो हो गया है। लौकी, हरी मिर्च समेत सभी हरी सब्जियों के भाव सप्ताह भर में दो से चार गुना तक बढ़ गए है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप