Move to Jagran APP

तूफान की दहशत में विद्यालय में बंद, अस्पतालों में अलर्ट

शाहजंहापुर : मंगलवार को पूरा जिला तूफान की दशहत में रहा। जिला प्रशासन ने मौसम विभाग की चेतावनी पर कक

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 May 2018 12:56 AM (IST)Updated: Wed, 09 May 2018 12:56 AM (IST)
तूफान की दहशत में विद्यालय में बंद, अस्पतालों में अलर्ट
तूफान की दहशत में विद्यालय में बंद, अस्पतालों में अलर्ट

शाहजंहापुर : मंगलवार को पूरा जिला तूफान की दशहत में रहा। जिला प्रशासन ने मौसम विभाग की चेतावनी पर कक्षा एक से आठ तक के सभी विद्यालय बंद करा दिए। अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया। विद्युत अभियंताओं की भी छुट्टियां रद्द कर मंगलवार को मुस्तैद रहने को कहा गया। लेकिन सूरज ढलने तक दिलों से दहशत भी दूर हो गई। हालांकि आसमान में बादल छाए रहे। तापमान में भी मामूली गिरावट दर्ज की गई। लेकिन आंधी व तूफान आने से आमजन के साथ जिला प्रशासन ने भी राहत महसूस की।

prime article banner

सोशल मीडिया से पहुंचा स्कूल बंदी का संदेश

मौसम विभाग की सूचना पर डीएम अमृत त्रिपाठी ने रात 11.30 बजे बीएसए को कक्षा एक से आठ तक के विद्यालयों में अवकाश के निर्देश दिए। तब तक अखबार के दफ्तर बंद हो चुके थे। इसलिए व्हाट्सअप, फेसबुक व मैसेज के माध्यम से स्कूलों में अवकाश की सूचना प्रसारित हुई।

विद्यालयों का समय बदलने से छह बजे से ही तैयार हो गए थे शिक्षक

डीएम ने गर्मी को ध्यान में रखकर विद्यालयों का समय सात से 11 बजे तक कर दिया है। समय परिवर्तन की सूचना से शिक्षक विद्यालय जाने को छह बजे से ही तैयार हो गए। इसी बीच मोबाइल पर विद्यालय अवकाश के मैसेज आने लगे। नतीजतन शिक्षकों को राहत मिल गई। लेकिन शहर के विद्यालयों पर डीएम के आदेश का कोई प्रभाव नहीं रहा। सभी स्कूल रोजर्मरा की तरह खुले।

अस्पतालों में रहा अलर्ट

डीएम के निर्देश पर मंगलवार को जिला असपताल समेत सीएचसी, पीएचसी पर भी चिकित्सक एलर्ट रहे। निजी निर्सिंग होम भी देवीय आपदा निपटने की तैयारी कर ली गई। शाम तक मौसम साफ होने जाने के बाद सभी ने राहत की सांस ली।

38.2 डिग्री पर ठिठका पारा

तूफान की दहशत के बीच दिन का तापमान 38.2 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि रविवार को पारा 38.8 डिग्री पर था। तापमान में0.6 डिग्री की गिरावट दर्ज हुई। न्यूनतम तापमान भी 25.4 से गिरकर 24.7 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। हवा के कारण आ‌र्द्रता में कमी दर्ज हुई।

तेज हवा के साथ धुंध छाई

शाम को आसमान में बादल छा गए। धरा पर हल्की धुंध भी छाई रही। इससे मौसम कुछ आसामान्य रहा। लेकिन आंधी तूफान ने आने से लोगों ने राहत महसूस की।

..लेकिन सोशल मीडिया पर आया तूफान

सोशल मीडिया पर रात से मैसेज का तूफान शुरू हो गया। लोग तूफान में राहत व बचाव के संदेश भेजने लगे। तूफान के लाइव वीडियो भी शेयर कर आगाह किया गया। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर तूफान को लेकर लोग एंज्वाय कर रहे हैं। तूफान ¨सह नामक व्यक्ति से बातचीत का ओडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। इसी तरह तूफान से संबंधित जोक्स भी शेयर किये जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.