Move to Jagran APP

जन के द्वार पर पहुंचा तंत्र

पेयजल कर सफाई जैसी समस्याओं के लिए अधिकारियों के चक्कर नहीं लगाने होंगे। स्वयं अधिकारी आपके दरवाजे पर पहुंचेंगे। स्वच्छता व समाधान के उद्देश्य से नगर निगम प्रशासन ने वाक-टाक एंड रिजाल्व कार्यक्रम शुरू किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 12:30 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 12:30 AM (IST)
जन के द्वार पर पहुंचा तंत्र
जन के द्वार पर पहुंचा तंत्र

शाहजहांपुर, जेएनएन: पेयजल, कर, सफाई जैसी समस्याओं के लिए अधिकारियों के चक्कर नहीं लगाने होंगे। स्वयं अधिकारी आपके दरवाजे पर पहुंचेंगे। स्वच्छता व समाधान के उद्देश्य से नगर निगम प्रशासन ने 'वाक-टाक एंड रिजाल्व' कार्यक्रम शुरू किया है, जिसके तहत सप्ताह में एक दिन निगम के अधिकारी व स्टाफ वार्डो में मौजूद रहेंगे। इस दौरान किसी एक स्थान पर बैठने की बजाय ये सभी लोग भ्रमणशील रहकर लोगों से मिलेंगे। उनकी समस्याएं सुनेंगे और उसका मौके पर ही निस्तारण कराएंगे। सोमवार को नगर आयुक्त संतोष शर्मा ने इसका शुभारंभ किया। अधिकारियों के साथ जोन-एक में शामिल आवास विकास कालोनी पहुंचे। उनके सामने गंदगी, स्ट्रीट लाइट खराब होने जैसी समस्याएं आईं। कुछ स्थानों पर अतिक्रमण भी मिला, जिस पर संबंधितों से 10,800 रुपये का जुर्माना वसूला गया। कूड़े के ढेर भी सफाई कर्मचारियों ने साफ करते हुए वहां चूने का छिड़काव किया। जोन दो में सहायक अभियंता जल पीके सिंह, तीन में अवर अभियंता जल उमेश कुमार, व जोन चार में सहायक नगर आयुक्त अंगद गुप्ता के नेतृत्व में अभियान चला। अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर एक सप्ताह में अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए। नगर आयुक्त ने कहा कि प्रत्येक सोमवार को यह विशेष अभियान चलेगा। सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक जोन में अधिकारी भ्रमणशील रहेंगे। इसमें लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

---

प्रत्येक सोमवार को नगर निगम की टीम मुहल्लों में पहुंचेंगी। लोग अपनी व मुहल्ले से संबंधित समस्याएं बताएं, ताकि तत्काल निस्तारण कराया जा सके।

संतोष शर्मा, नगर आयुक्त

---

निगम ने शुरू की उपहार उपवन हरियाली योजना

- पौधारोपण कर यादगार बना सकते है शादी, मुंडन व जन्मदिन

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर: शादी, मुंडन, जन्मदिन आदि को यागदार बनाने व पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए नगर निगम प्रशासन ने सोमवार से उपहार उपवन हरियाली योजना का शुभारंभ कर दिया है। नगर आयुक्त संतोष शर्मा ने अपने जन्मदिन पर परिवार समेत पौधारोपण किया।

नगर आयुक्त ने कहा कि किसी भी शुभ अवसर पर ककरा कला स्थित जैव विविधता पार्क में व्यक्ति अपनी इच्छा अनुसार पौधे लगा सकता है। इसके लिए संबंधित व्यक्ति को निगम के कोष में 5100 रुपये जमा करने पड़ेंगे, ताकि उसकी अच्छे से देखभाल हो सके। यदि पौधा सूख जाता है तो निगम दोबारा उसी स्थान पर दूसरा पौधा लगाएगा। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत अशोक, बरगद, महुआ, नीम, पीपल, शीशम, अमरूद, आम, जामुन व सहजन के पौधे रोपित किए जाएंगे।

--------

मंत्री ने किया हनुमतधाम द्वार का उद्घाटन

कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने रविवार को विसरात रोड स्थित छाया कुआं के पास हनुमतधाम द्वार का उद्घाटन किया। जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष हरिप्रकाश वर्मा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.