जेएनएन, तिलहर, शाहजहांपुर : आबादी के पास सॉलिड वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट बनाए जाने के विरोध में ग्रामीण टेंट लगाकर सत्याग्रह पर बैठ गए। विभिन्न संगठनों ने आंदोलन को समर्थन देते हुए आबादी से दूर प्लांट बनाए जाने की मांग की।

तिलहर तहसील के गांव बंधी चक में नगर पालिका प्रशासन ने सॉलिड वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट के लिए 14 बीघा जमीन खरीदी है। मैदान की बाउंड्रीवाल बनने पर ग्रामीणों ने सत्याग्रह शुरू कर दिया। भारतीय कृषक दल के राष्ट्रीय महासचिव व जिला पंचायत सदस्य प्रमोद यादव जनसेवक ने कहा कि जब तक गांव के पास से प्लांट का प्रस्ताव नहीं हटता सत्याग्रह जारी रहेगा। प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष झब्बू सिंह यादव समेत दर्जन भर प्रधानों ने भी आंदोलन को समर्थन दिया है। जिला पंचायत सदस्य महावीर सिंह यादव, भारतीय किसान यूनियन भानू के जिलाध्यक्ष महेंद्र सिंह यादव, जिला महासचिव रासिराम वर्मा ने भी समर्थन दिया। इस दौरान महेश यादव, रामप्रताप गंगवार व धीरेंद्र सिंह यादव, चौधरी सत्येंद्र सिंह, आचार्य छोटे सिंह आदि मौजूद रहे।

डीएम को पत्र भेजे

जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह यादव, पूर्व विधायक राजेश यादव, 18 प्रधानों ने डीएम को पत्र भेजकर डंपिग ग्राउंड निर्माण रोकने की मांग की है। सॉलिड वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट शासनादेश से बन रहा है। ग्रामीणों का विरोध अनुचित है। प्लांट से प्रदूषण भी नहीं होगा। प्लांट में कचरे से जैविक खाद बनाकर बिक्री की जाएगी।

वेद सिंह चौहान, एसडीएम तिलहर

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस