Move to Jagran APP

नहीं आया सलिल, साथी टीटीई करेंगे अस्थि विसर्जन

मां की मौत की सूचना देने के बाद से गायब टीटीई सलिल चौधरी का कुछ पता नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 03:26 AM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 03:26 AM (IST)
नहीं आया सलिल, साथी टीटीई करेंगे अस्थि विसर्जन
नहीं आया सलिल, साथी टीटीई करेंगे अस्थि विसर्जन

शाहजहांपुर : मां की मौत की सूचना देने के बाद से गायब टीटीई सलिल चौधरी का कुछ पता नहीं चल रहा है। दो दिन के इंतजार के बाद साथियों ने उसकी मां के शव का अंतिम संस्कार करा दिया। अब गुरुवार को अस्थियां एकत्र कर वे लोग उनका हरिद्वार में विसर्जन करने जाएंगे। वहीं इस मामले में मंडल कार्यालय पर विभागीय अधिकारियो को सूचना भेज दी गई है।

loksabha election banner

लखनऊ के आलमनगर निवासी सलिल चौधरी टीटीई के पद शाहजहांपुर में कार्यरत है। वह पिछले चार महीने से ड्यूटी से गायब है। वह अपनी 85 वर्षीय मां लीलावती को रेलवे आवास में बंद करके चला गया था। बाद में उसके माध्यम से मुहल्ले वालों को मिली जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने रविवार को लीलावती का शव आवास से निकाला था। उसके बाद से सलिल का कुछ पता नहीं है। मंगलवार को इंतजार देखने के बाद सलिल के विभागीय साथियों ने मिलकर शव का अंतिम संस्कार कराया था। उम्मीद थी कि शायद उसके बाद सलिल आ जाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सलिल के साथी टीटीई रीतेश कुमार गुप्ता ने बताया कि वे लोग गुरुवार का श्मशान पर जाकर अस्थियां एकत्र कराएंगे। उसके बाद शुक्रवार को उन्हें विसर्जित करने हरिद्वार जाएंगे।

-----------

सलिल के खिलाफ विभाग से चल रहीं तीन जांचें

सलिल चौधरी करीब पांच साल से शाहजहांपुर में तैनात है। इस दौरान ड्यूटी से गायब होने की वजह से उसके खिलाफ नियम तोड़ने व अनुशासनहीनता में मुरादाबाद मंडल से तीन एसएफ फाइव जांच चल रहीं हैं। जो कि विभाग में बड़ी जांच मानी जाती है। कई बार मां की बीमारी के चक्कर में साथियों ने उसका पक्ष भी लिया, लेकिन वह अपनी आदतों से बाज नहीं आया। विभागीय अधिकारियों की माने तो इन जांचों में सलिल की नौकरी भी जा सकती है।

---------------

पत्नी ने दे रखी है तलाक की अर्जी

सलिल के साथियों ने बताया कि कई साल पहले शराब की लत की वजह से उसकी पत्नी अपनी दो बेटियों को लेकर चली गई थी। बताया जाता है कि वह लखनऊ में कहीं रह रही है और पढ़ाती है। उसने सलिल से तलाक लेने के लिए लखनऊ कोर्ट में केस डाल रखा है।

---------------------

वर्जन-

मामले की जांच क्षेत्र के एसआइ को सौंपी गई है। पंचायतनामा और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर जांच की जा रही है। जिसमें तथ्य और साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। सलिल के गायब होने की कोई गुमशुदगी दर्ज नहीं है। इसलिए उसको तलाश करना विभाग का काम है।

जसवीर ¨सह, इंस्पेक्टर थाना सदर बाजार

------------------

वर्जन-

सलिल चार महीना से गायब चल रहा है। जिसकी रिपोर्ट मंडल कार्यालय मुरादाबाद भेज दी गई है। इसी के आधार पर विभाग के मंडलीय अधिकारी अपनी जांच करेंगे।

ओम शिव अवस्थी, स्टेशन अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.