Move to Jagran APP

Chinmayanand Case: एसआइटी ने खंगाला संजय की मामी का घर और नाला, छात्रा का पर्स व कपड़े मिले Shahjahanpur News

चिन्मयानंद मामले में जांच कर रही एसआइटी ने बरेली मोड़ स्थित रंगदारी के आरोपित संजय सिंह की मामी के घर से एक बक्सा बरामद किया। घर के सामने नाले को भी खंगलवाया।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Sat, 02 Nov 2019 04:45 PM (IST)Updated: Sat, 02 Nov 2019 09:18 PM (IST)
Chinmayanand Case: एसआइटी ने खंगाला संजय की मामी का घर और नाला, छात्रा का पर्स व कपड़े मिले Shahjahanpur News
Chinmayanand Case: एसआइटी ने खंगाला संजय की मामी का घर और नाला, छात्रा का पर्स व कपड़े मिले Shahjahanpur News

जेएनएन, शाहजहांपुर : अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री रहे चिन्मयानंद से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में जांच कर रही एसआइटी शनिवार दोपहर आरोपित संजय सिंह की मामी कुंती के घर पहुंची। आवास विकास कॉलोनी के मोड़ पर स्थित कुंती के मकान को खंगाला। इस दौरान एसआइटी को एक बक्सा मिला। जिसे एसआइटी जांच के लिए अपने साथ पुलिस लाइंस ले गई है। वहीं, एसआइटी ने घर के सामने स्थित नाला भी खंगलवाया। नाला से लेडीज पर्स, सलवार-कुर्ता, कागजात व आई कार्ड बरामद किया है। कुंती ने बरामद कपड़े व कागजात छात्रा के बताए हैं। एसआइटी नाला से बरामद दस्तावेजों, पर्स व कपड़ों की जांच कर रही है। वहीं, कुंती को पुलिस लाइंस बुलाकर पूछताछ की गई। 

prime article banner

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर जांच कर रही एसआइटी 20 सितंबर को लॉ छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। वहीं, चिन्मयानंद से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में छात्रा के दोस्त संजय सिंह, विक्रम सिंह और सचिन सेंगर को भी उसी दिन जेल भेजा जा चुका है। छात्रा को भी रंगदारी मांगने में आरोप में एसआइटी ने 25 सितंबर को जेल भेज दिया था। तब से पांचों जेल में बंद हैं। सभी की जमानत जिला जज की ओर से खारिज की जा चुकी है। चिन्मयानंद व छात्रा की ओर से जमानत के लिए हाईकोर्ट में अर्जी डाली गई है। जिस पर इसी सप्ताह में सुनवाई होनी है। इससे पहले एसआइटी दोनों मामलों में अपनी जांच से संबंधी साक्ष्यों को पुख्ता करने में जुटी है।

शनिवार दोपहर एसआइटी रंगदारी मामले के आरोपित और छात्रा के दोस्त संजय सिंह की मामी कुंती के आवास विकास कॉलोनी के मोड़ पर स्थित आवास पर पहुंची। एसआइटी ने कुंती के घर की तलाशी ली तो वहां एक बॉक्स बरामद हुआ। जिसमें एक लाल रंग बैग रखा हुआ था। एसआइटी बॉक्स को साथ में पुलिस लाइंस स्थित अपने अस्थायी कार्यालय ले गई। वहीं, एसआइटी ने नगर निगम की टीम को बुलाकर घर के सामने स्थित नाला भी खंगालवाया। इसके लिए नाले के दोनों मिट्टी भरकर उसका पानी पंप से निकाला गया। नाले से छात्रा का पर्स, कपड़े, एलएलएम के नोट्स समेत तमाम कागजात मिले हैं। क्योंकि कागज अभी गले नहीं है इसलिए आशंका जताई जा रही कि सामान को एक दिन पहले ही फेंका गया है।

राजस्थान में छात्रा के साथ मिला था संजय

बता दें कि 24 अगस्त को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर चिन्मयानंद पर आरोप लगाने के बाद छात्रा लापता हो गई थी। जिसके बाद 30 अगस्त को पुलिस ने छात्रा को उसके दोस्त संजय के साथ राजस्थान के दौसा से बरामद किया था। छात्रा ने संजय को मुंहबोला भाई बताया था, लेकिन संजय ने छात्रा को दोस्त बताया था। 

पकड़े जाने के डर से नाले में फेंक दिया था सामान

बताया जा रहा है कि नाले से जो सामान बरामद हुआ है वह संजय की मामी ने ही नाले में एक दिन पहले फेंका था। दरअसल, एक दिन पहले एसआइटी के घर आने पर वह घबरा गईं और उन्होंने सारा सामान नाले में फेंक दिया। उन्हें डर था कि कहीं एसआइटी की जांच में वह भी न फंस जाएं।  

जमानत से पहले एसआइटी पुख्ता कर रही साक्ष्य

हाईकोर्ट में छात्रा की जमानत अर्जी पर छह नवंबर व चिन्मयानंद की जमानत पर आठ नवंबर को सुनवाई होनी है। ऐसे में एसआइटी दोनों पर लगे आरोपों को लेकर अपनी जांच से संबंधित सभी साक्ष्यों को पुख्ता करने में जुटी है। इसे लेकर एसआइटी इन दिनों फिर से सक्रिय हो गई है। शुक्रवार को एसआइटी ने छात्रा के माता-पिता से भी पूछताछ की थी। 

एसआइटी की कार्रवाई से लोगों में मची खलबली

शनिवार दोपहर अचानक एसआइटी के बरेली मोड़ स्थित आरोपित संजय के मामा के घर पहुंचने और फिर नाला खंगालने से आसपास के दुकानदारों में खलबली मच गई। पहले तो लोगों को पूरा मंझरा ही समझ में नहीं आया, लेकिन बाद में उन्हें एसआइटी की कार्रवाई की जानकारी हुई तो तमाम तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं।  

प्रयागराज गए छात्रा के माता पिता

उधर, छात्रा के माता-पिता शुक्रवार रात प्रयागराज रवाना हो गए। माना जा रहा है कि दोनों वहां पर छात्रा की जमानत से संबंधित प्रक्रिया के लिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK