Move to Jagran APP

शहीद को याद करने के लिए अफसरों व जनप्रतिनिधियों को नहीं मिला समय

30 दिसंबर 2018 स्थान खुदागंज ब्लाक का नवादा दरोबस्त गांव। शहीद ठाकुर रोशन सिंह के पैतृक गांव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आए थे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 12:07 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 06:05 AM (IST)
शहीद को याद करने के लिए अफसरों व जनप्रतिनिधियों को नहीं मिला समय
शहीद को याद करने के लिए अफसरों व जनप्रतिनिधियों को नहीं मिला समय

जेएनएन, शाहजहांपुर : 30 दिसंबर 2018 स्थान खुदागंज ब्लाक का नवादा दरोबस्त गांव। शहीद ठाकुर रोशन सिंह के पैतृक गांव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आए थे। 249 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण व 21 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास किया था। रोशन सिंह के गांव को सूबे में मॉडल बनाने का दावा किया था, लेकिन उसके बाद न तो अधिकारियों को शहीद की सुध रही और न ही नेताओं को। बुधवार को शहीद के गांव में किसान मेले की रस्मअदायगी हुई। गांव में लगी प्रतिमा पर बीडीओ सीमा सिंह ने माला जरूर चढ़ाई दी। उनके अलावा किसी अन्य जनप्रतिनिधि या प्रशासनिक अधिकारी को यहां आने की फुर्सत नहीं मिली। रोशन सिंह के परिवार व गांव के लोगों ने माल्यार्पण कर जयंती मनाई, अखिल भारतीय प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष पवन सिंह ने दोपहर बाद अपनी टीम के साथ पहुंचकर शहीद रोशन सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। सभी लोग अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के रवैए से नाराज भी दिखे।

loksabha election banner

---------------

खुदागंज :

2001 में तत्कालीन मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह जब गांव आए थे तो उन्होंने यहां पर हर वर्ष रोशन सिंह की जयंती पर कृषि मेला आयोजित करने के आदेश दिए। उस मेले के नाम पर जरूर रस्मअदायगी हुई। कृषि मेले में सहायक विकास अधिकारी चंद्रप्रकाश बाजपेई ने शहीद की प्रतिमा का माल्यार्पण किया। कृषि व पशुपालन विभाग के स्टाल लगे। इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष राजीव सिंह चौहान, अवधेश सिंह ,श्याम पाल सिंह, रंजीत सिंह, रोहित सिंह, कौशलेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।------------------ तिलहर : शहीद कुटी पहुंचकर एसडीएम मोइन उल इस्लाम, सीओ मंगल सिंह रावत, कोतवाल सुनील अहलावत व नगरपालिका के ईओ सर्वेश कुमार कुशवाहा ने रोशन सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। एसडीएम ने ने कहा देश के इतिहास में रोशन सिंह के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता।

------------- गांव में कृषि मेला लगा था, जिले से कोई अधिकारी नहीं आया। कोई जनप्रतिनिधि भी नहीं आया। हम लोगों ने हर बार की तरह मिलकर जयंती मनाई।

सुनील सिंह, प्रपौत्र रोशन सिंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.