शाहजहांपुर, जागरण संवाददाता: समाजवादी पार्टी के पूर्व नगराध्यक्ष एवं मेडिकल स्टोर संचालक की घर में घुसकर चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई। मायके से पहुंची पत्नी को आंगन में खून से लथपथ शव पड़ा मिला। एसपी एस आनंद ने फार्रेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचकर जांच की। वहीं घटना के बाद समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने हत्यारों को जल्द पकड़ने की मांग की।

क्षेत्र के मुहल्ला सराय निवासी सरताज खान उर्फ इजहार आलम समाजवादी पार्टी के पूर्व नगराध्यक्ष एवं सक्रिय सदस्य थे। कस्बे में ही उनका मेडिकल स्टोर था। सोमवार रात वह घर में अकेले थे। पत्नी रेशमा खान उर्फ यास्मीन बेगम शाहजहांपुर अपने मायके गई थीं।

मंगलवार पूर्वाह्न करीब 11 बजे जब रेशमा घर पहुंचीं तो अंदर से गेट बंद था। इसके बाद पड़ोसी नोमान कादिरी को दूसरे पड़ोसी अकील के घर की छत से अंदर भेजा तो सरताज का खून से लथपथ शव फर्श पर पड़ा था। उन्होंने मुख्य दरवाजे की कुंडी खोली जिसके बाद रेशमा अंदर पहुंची।

फार्रेंसिक टीम के साथ एसपी मौके पर

सपा नेता की हत्या की जानकारी जब एसपी एस आनंद को लगी तो वह फार्रेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। छत के जीने से लेकर मुख्य गेट पर लगी कुंडी पर खून लगा मिला। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि हत्या करने के बाद जीने से हमलावर गए है। घर का सारा सामान सुरक्षित है। जिससे माना जा रहा है हत्यारों का उद्देश्य सिर्फ हत्या करना था।

सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल भी पहुंचे

वहीं शाहजहांपुर एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को जब इसकी जानकारी हुई तो वह निवर्तमान जिलाध्यक्ष तनवीर खां, पूर्व विधायक राजेश यादव, पूर्व एमएलसी अमित यादव उर्फ रिंकू आदि के साथ सरताज के घर पहुंच गए।

इनका कहना है

हत्या किस वजह से की गई इसका कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। प्रापर्टी से लेकर कई अन्य पहलुओं पर जांच चल रही है। कुछ अहम सुराग भी मिले हैं, जिससे जल्द हत्यारे पकड़े जाने की उम्मीद है। -एस आनंद, एसपी

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट