जेएनएन, शाहजहांपुर : सेवानिवृत्त समारोह में शामिल होने जा रहे हरदोई के पीडब्ल्यूडी कर्मचारी की शनिवार सुबह ट्रेन से कटकर मौत हो गई। यहां रेलवे स्टेशन पर किसान एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ते समय उनका पैर फिसल गया, जिससे ट्रेन के नीचे आ गए।

सदर थाना क्षेत्र के लाला तेली बजरिया मुहल्ला निवासी संतराम सक्सेना हरदोई में पीडब्ल्यूडी में मेट के पद पर कार्यरत थे। शनिवार को वह सेवानिवृत्त हो रहे थे। ऐसे में संतराम शनिवार सुबह करीब सात बजे किसान एक्सप्रेस से हरदोई जाने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचे। प्लेटफार्म नंबर एक पर आई किसान एक्सप्रेस में चढ़ते समय उनका पैर फिसल गया और वह पटरियों पर गिर गए। उनके ऊपर से ट्रेन गुजर गई। जीआरपी ने जेब में मिले कार्ड के आधार पर स्वजन को सूचना दी। जिसके बाद संतराम के बेटे दीपक ने वहां पहुंचकर शिनाख्त की। दीपक ने बताया कि सेवानिवृत्त होने पर शनिवार सुबह से ही सभी स्वजन दावत की तैयारियों में व्यस्त थे। मेहमान भी घर आए हुए थे। जल्द वापस आने की बात कहकर निकले थे घर से

हरदोई में साथी कर्मचारियों ने दो अगस्त को संतराम को विदाई देने के लिए कार्यक्रम तय किया था। ऐसे में शनिवार को संतराम विभागीय औपचारिकताएं पूरी करने की बात कहकर घर से निकले थे। उन्होंने स्वजन से कहा था कि दोपहर तक वापस घर आ जाएंगे। उनकी मौत की सूचना जब घर पहुंची तो पत्नी संतोष सक्सेना बेहोश हो गई। स्वजन उन्हें जैसे-तैसे स्टेशन लेकर पहुंचे। ट्रेन में चढ़ते समय हादसा हुआ था। उनके पास मिले कागजात व स्टेशन पर मौजूद लोगों की मदद से शिनाख्त कराई गई।

फजल उर रहमान, प्रभारी निरीक्षक जीआरपी

Edited By: Jagran