Move to Jagran APP

फेसबुक आईडी हैक कर पुलिसकर्मी के रिश्तेदारों से हजारों ठगे

पीलीभीत में कार्यरत पुलिसकर्मी की फेसबुक आईडी हैक कर रिश्तेदारों से की ठगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 12:59 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 06:07 AM (IST)
फेसबुक आईडी हैक कर पुलिसकर्मी के रिश्तेदारों से हजारों ठगे
फेसबुक आईडी हैक कर पुलिसकर्मी के रिश्तेदारों से हजारों ठगे

जागरण संवाददाता शाहजहांपुर : पीलीभीत में कार्यरत पुलिसकर्मी की फेसबुक आईडी हैक कर साइबर गिरोह ने हजारों की ठगी की। लेकिन पुलिस कर्मी के दोस्त की सूझ बूझ से खेल का खुलासा हुआ।

loksabha election banner

पीलीभीत में कार्यरत पुलिस कर्मी गिरीश पाल की फेसबुक आइडी हैक किसी ने हैक की। फिर फेसबुक के खास दोस्तों व रिश्तेदारों को खुद के सड़क दुर्घटना में घायल होने का मैसेज भेज दस हजार की मदद मांगी। बदायूं निवासी पुलिस कर्मी के कई रिश्तेदारों ने झांसे में आकर पैसे ट्रांसफर कर दिए।

दोस्त की सतर्कता से हुआ राजफाश

पुलिस कर्मी गिरीश पाल के दोस्त अरविद कुमार शाहजहांपुर में कार्यरत है। रविवार शाम अरविद कुमार के फेसबुक मैसेंजर पर मैसेज आया। गिरीश पाल के नाम से हैकर ने दस हजार की मदद मांगी। अरविद ने अकाउंट नंबर भेजने कहा। झट से

हैकर ने पेटीएम एकाउंट का नंबर आइएफएससी के साथ भेजा। अरविद कुमार ने जब आइएफएससी नंबर चेक किया तो वह नोयडा का निकला। अरविद ने शक होने पर कॉल को कहा। जवाबी मैसेज में हैकर ने आइसीयू में भर्ती बता बात करने में असमर्थता व्यक्त की। तुरंत उसने डीपी पर लगे फोटो को भेजा। शक गहराने पर उसने अन्य दोस्तों को फोन गिरीश का हालचाल लिया, जिससे पूरा मामला खुला। गिरीश ने बताया कि उनके बहनोई ने मैसेज देख दस हजार रुपये तुरंत खाते में भेज दिए और वह ठगी का शिकार हो गए।

-----------------------

गिरीश की फेसबुकर पर जारी की अपील

दोस्तों व रिश्तेदारों के ठगे जाने का खुलासा होने पर पर गिरीश पाल ने फेसबुक पर आइडी हैक होने की अपील जारी की। बताया कि कोई उनके नाम का गलत प्रयोग कर रहा है। उन्होंने किसी को पैसे न भेजने का आग्रह किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.