Move to Jagran APP

रेल पटरी से अलग पड़ी ¨पड्रोल क्लिप देख बिफरे डीआरएम

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल के डीआरएम एके ¨सघल ने बुधवा

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 Aug 2017 02:59 AM (IST)Updated: Thu, 31 Aug 2017 02:59 AM (IST)
रेल पटरी से अलग पड़ी ¨पड्रोल क्लिप देख बिफरे डीआरएम
रेल पटरी से अलग पड़ी ¨पड्रोल क्लिप देख बिफरे डीआरएम

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल के डीआरएम एके ¨सघल ने बुधवार को विंडो निरीक्षण किया। इस दौरान अटसलिया रेलवे फाटक पर अचानक ट्रेन को रुकवाकर डीआरएम ने रेल लाइन को चेक किया। रेल पटरी से ¨पड्रोल क्लिप अलग मिलने पर उन्होंने सख्त नाराजगी जताते हुए अधिकारियों की क्लास ली। डीआरएम शाहजहांपुर तथा रोजा रेलवे स्टेशन पर कोच से बाहर नहीं निकले।

loksabha election banner

डीआरएम एके ¨सघल स्पेशल ट्रेन से बुधवार की सुबह साढ़े दस बजे स्थानीय रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। उनकी स्पेशल ट्रेन को प्लेटफार्म चार पर लिया गया। कोच से मंडल के अधिकारी प्लेटफार्म पर उतरे। मंडल के अधिकारियों ने स्थानीय अधिकारियों से बातचीत की। लेकिन डीआरएम कोच में बैठे रहे। उनकी स्पेशल कोच में टंकी से पानी भरा गया। अधिकारी अपनी-अपनी डायरी हाथ में लिए अलर्ट खड़े रहे। करीब दस मिनट बाद रोजा रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हो गयी। डीआरएम स्पेशल ट्रेन रोजा रही थी। उन्होंने अचानक अटसलिया रेलवे फाटक को ट्रेन रोकने के आदेश दिए। रेलवे फाटक पर ट्रेन को रोका गया। डीआरएम कोच से बाहर आए। उन्होंने रेलवे ट्रेक का निरीक्षण किया। लगभग दस मीटर की दूरी पर चार ¨पड्रोल क्लिप रेल पटरी से अलग पड़ी दिखाई दीं। जिस पर डीआरएम ने नाराजगी जताते हुए अधिकारियों की क्लास ली। उन्होंने बुधवार को टेंपों की टक्कर लगने से क्षतिग्रस्त रेलवे फाटक को देखा।

रोजा : डीआरएम स्पेशल ट्रेन स्टेशन पर आकर रुकी। ट्रेन के रुकते मंडल के अधिकारी उतरे और स्थानीय अधिकारियों से विभाग के बारे में जानकारी की। डीआरएम एके ¨सघल बीस मिनट तक कोच में बैठे रहे। उन्होंने कोच के अंदर से स्टेशन पर एक नजर दौड़ायी। डीआरएम स्पेशल ट्रेन हरदोई के लिए रवाना हो गयी। इस दौरान एसएस जेपी ¨सह, टीआई श्रीकांत, लोको प्रभारी प्रभारी हर कुमार, आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक एसपी ¨सह, रोजा चौकी प्रभारी नरेंद्र मलिक आदि मौजूद रहे।

रेलवे लाइन पर चूना पड़ता रहा : डीआरएम स्पेशल प्लेटफार्म चार पर खड़ी थी। डीआरएम कोच के अंदर से स्टेशन का नजारा देख रहे थे। वहीं प्लेटफार्म चार पर रेल लाइन पर सफाई कर्मचारी रेल लाइन पर चूना डाल रहे थे। रेल लाइन छह पर कर्मचारी रेल पटरी पर घास छील रहे थे। जबकि यार्ड में रेल पटरी पर काफी घास उगी हुई है।

स्टेशन पर नहीं दिखे अनाधिकृत वेंडर:

डीआरएम आने की खबर पर स्टेशन परिसर में अनाधिकृत वेंडर आज नहीं दिखे। अनाधिकृत वेंडर प्लेटफार्म पर जगह-जगह आइस बाक्स रखा रहता था। वह प्लेटफार्म नहीं दिखायी दिए। अधिकृत वेंडर आज ड्रेस में दिखायी दिए और अपने दोनों हाथों में दस्ताने पहने हुए थे। प्लेटफार्म पर रेल नीर पानी की बोतल की नजर आयी।

स्टेशन पर नहीं दिखाई दिए आवारा पशु : स्टेशन परिसर में सरकुले¨टग एरिया में बराबर सांड और गायों का झुंड दिखायी देता था। लेकिन डीआरएम के आने से पहले रेल कर्मचारियों ने स्टेशन परिसर में घूम रहे आवारा पशु को मुख्य गेट से बाहर कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.