Move to Jagran APP

ओवरलोड सवारियां भरकर दौड़ते रहे वाहन, जिम्मेदार रहे अनजान

यातायात पुलिस व परिवहन विभाग की लापरवाही 17 जानों पर भारी पड़ गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 12:13 AM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 12:13 AM (IST)
ओवरलोड सवारियां भरकर दौड़ते रहे वाहन, जिम्मेदार रहे अनजान
ओवरलोड सवारियां भरकर दौड़ते रहे वाहन, जिम्मेदार रहे अनजान

जेएनएन, रोजा : यातायात पुलिस व परिवहन विभाग की लापरवाही 17 जानों पर भारी पड़ गई। दोनों ही वाहनों के चालक एक दूसरे पर क्षमता से अधिक सवारियां होने का दावा कर रहे हैं। कौन सच बोल रहा है और कौन झूठ, यह जांच का विषय है, लेकिन हैरानी की बात यह कि क्षमता से अधिक सवारियां लेकर वाहन हाईवे पर दौड़ते रहे और अधिकारियों की उन पर नजर तक नहीं पड़ी।

loksabha election banner

निर्धारित संख्या से अधिक सवारी बिठाने पर वाहन का चालान व सीज करने का नियम है। लोडर में तो सवारी बैठाई ही नहीं जा सकती है। आखिर दोनों वाहनों में सवारियां कैसे बैठ गई। फतेहगंज पूर्वी से लेकर जमुका तक कई जगह पुलिस पिकेट है। लेकिन कहीं भी पुलिस ने अवैध रूप से सवारी बैठाने से मना नहीं किया। परिवहन विभाग की ओर से भी जांच होती है, लेकिन कहीं किसी को मैजिक पर बैठी सवारियां नजर नहीं आई। अगर मान लिया जाए कि टेंपो पर ज्यादा सवारी थीं, तब भी पुलिस या परिवहन विभाग की टीम को यह सब नजर क्यों नहीं आया।

-------------

हादसे के बाद भी देते रहे चुनौती

इतनी बड़ी घटना के बाद भी किसी ने सबक नहीं लिया। हादसे के बाद नेशनल हाईवे पर वाहन क्षमता से अधिक सवारियां लेकर गुजरते रहे, लेकिन किसी ने नहीं देखा। कोई चेकिग अभियान भी नहीं चलाया गया, जिससे लोगों में खासी नाराजगी दिखी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.