Move to Jagran APP

ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से मजदूर की मौत

ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से मजदूर की मौत हो गई। जबकि भाई व तीन अन्य लोग बाल-बाल बच गए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 11:48 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 11:48 PM (IST)
ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से मजदूर की मौत
ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से मजदूर की मौत

संवाद सूत्र, लधौला चेना/ निगोही, शाहजहांपुर : ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से मजदूर की मौत हो गई। जबकि भाई व तीन अन्य लोग बाल-बाल बच गए। हादसे के बाद चालक फरार हो गया। पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को जेसीबी से हटवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

loksabha election banner

निगोही थाना क्षेत्र के भटियूरा पृथ्वीपुर निवासी 18 वर्षीय राहुल अपने बड़े भाई पवन के साथ क्षेत्र के ही एक ईंट भट्टे पर मजदूरी करता था। मंगलवार को वह अपने बड़े भाई सहित तीन अन्य मजदूरों के साथ ट्रैक्टर-ट्रॉली से ईंट पहुंचाने पलिया में चंदनचौकी मुहल्ला गया था। देर रात करीब साढ़े दस बजे वापस आते समय क्षेत्र के पुवायां-निगाही रोड पर गनपतपुर गांव के पास ट्रैक्टर जैसे ही पुलिया के पास पहुंची पहिया गड्डे में पड़ने की वजह से पलट गया। जिससे राहुल की नीचे दबने से मौत हो गई। जबकि अन्य लोग बाल-बाल बच गए। हादसे के बाद चालक फरार हो गया। भाई पवन ने परिजनों व पुलिस को घटना की जानकारी दी। इसके बाद पिता कल्लू सहित तमाम ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने जेसीबी मंगवाकर ट्रैक्टर-ट्रॉली को हटवाकर राहुल का शव निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

-------

ट्रॉली पर बैठने की वजह से पवन व अन्य मजदूरों की बची जान

राहुल चालक अविरल के साथ ट्रैक्टर पर था। जबकि पवन व अन्य मजदूर ट्रॉली पर बैठे थे। ट्रैक्टर की गति तेज होने की वजह से पुलिया से पहले गड्ढे में पहिया पड़ने से पलट गया। ट्रैक्टर-ट्रॉली को अनियंत्रित होते देख पवन व अन्य मजदूर कूद गए। जबकि राहुल ट्रैक्टर के नीच दब गया।

-------

भाई को बचाने के ट्रैक्टर उठाने का करता रहा प्रयास

अंधेरा होने की वजह से पहले राहुल पवन को दिखाई नहीं पड़ा। इधर-उधर देखने के बाद पैर ट्रैक्टर के नीचे दिखाई पड़ा तो वह अकेले ही ट्रैक्टर-ट्रॉली को उठाने का प्रयास करने लगा। करीब डेढ़ घंटे बाद जेसीबी से बमुश्किल ट्रैक्टर-ट्रॉली हटाकर शव को निकाला जा सका।

वर्जन:

गड्ढा होने की वजह से चालक अपना नियंत्रण खो बैठा था। जिस वजह से ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई। मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

जयशंकर सिंह, प्रभारी निरीक्षक निगोही


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.