Move to Jagran APP

नहीं हुआ एक भी नामांकन, नौ ने खरीदे पर्चे

लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Apr 2019 12:32 AM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2019 06:29 AM (IST)
नहीं हुआ एक भी नामांकन, नौ ने खरीदे पर्चे
नहीं हुआ एक भी नामांकन, नौ ने खरीदे पर्चे

जेएनएन, शाहजहांपुर : लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। हालांकि पहले दिन एक भी पर्चा दाखिल नहीं हुआ, लेकिन नौ प्रत्याशियों ने बीस नामांकन पत्र जरूर खरीदे।

loksabha election banner

कड़ी सुरक्षा के बीच पूर्वाह्न 11 बजे से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई। तीन बजे तक नाम निर्देशन पत्र हासिल किए गए। सबसे पहले मानव क्रांति पार्टी के रमेश चंद्र वर्मा ने नाम निर्देशन पत्र के दो सेट लिए। इसके बाद भाजपा प्रत्याशी अरुण सागर के लिए राजीव कुमार शर्मा ने नामांकन के चार सेट के लिए नाम दर्ज कराया। कांग्रेस प्रत्याशी ब्रह्मस्वरूप के लिए रामबाबू ने नामांकन पत्र के चार सेट लिए। इसी तरह सपा बसपा गठबंधन प्रत्याशी अमर चंद्र जौहर की ओर से सत्यदेव मिश्रा ने नामांकन के चार सेट हासिल किए। दौलतराम ने भी कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र लिया। किशन लाल ने संयुक्त विकास पार्टी प्रत्याशी के रूप में दो नामांकन लिए। निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में ओमकार, राजेंद्र प्रसाद तथा चंद्रभाल ने लोकसभा सदस्य पद के नाम निर्देशन पत्र हासिल किए। जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम अमृत त्रिपाठी तथा सहायक निर्वाचन अधिकारी सिटी मजिस्ट्रेट अरविद कुमार सिंह ने प्रत्याशियों को नामांकन पत्र दाखिल करने के जरूरी टिप्स भी दिए।

हाथों में सुर्ख हुई वोट की मेहंदी, कठपुतली ने बताया महत्व

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : मंगलवार को वोट की मेहंदी का केंद्र डायट ददरौल बना। यहां प्रशिक्षुओं व शिक्षिकाओं ने हाथ में वोट की मेहंदी रचाई। कठपुतली से माध्यम से मतदान का महत्व बताया गया।

सीडीओ महेंद्र सिंह तंवर ने शिक्षिकाओं व प्रशिक्षुओं का उत्साह बढ़ाया। सभी से शत प्रतिशत मतदान का आह्वान किया।

डीआइओएस रविदत्त के निर्देशन में आयोजित कार्यक्रम में बीएसए समेत जीआइसी प्रधानाचार्य दीपक दीक्षित, ब्रजेश कुमार जिला गाइड कैप्टन दपिदर कौर, जिला स्काउट मास्टर निकहत परवीन आदि मौजूद रहे। कठपुतली के आह्वान से प्रभावित हुए सीडीओ

वोट की मेहंदी कार्यक्रम में कठपुतली शो भी हुआ। डायट की शिक्षक प्रशिक्षकों की ओर से तैयार कठपुतली ने 29 अप्रैल को शत प्रतिशत मतदान का आह्वान किया। सीडीओ ने कठपुतली के नवाचार के लिए सराहना की। इससे पूर्व सीडीओ महेंद्र सिंह तंवर ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में डीएलएड प्रशिक्षुओं समेत बीएल मौर्य, स्वदेश कुमार, सुशहील बाबू, आकांक्षा, मीनाक्षी वर्मा आदि का सहयोग रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.