Move to Jagran APP

मेडिकल कराने को लेकर इंस्पेक्टर से भिड़े भाजपा विधायक

चकपरमाली गांव में हरियाणा की शराब पकड़े जाने के दौरान हुए पथराव के बा

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 12:14 AM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 12:14 AM (IST)
मेडिकल कराने को लेकर इंस्पेक्टर से भिड़े भाजपा विधायक
मेडिकल कराने को लेकर इंस्पेक्टर से भिड़े भाजपा विधायक

शाहजहांपुर : चकपरमाली गांव में हरियाणा की शराब पकड़े जाने के दौरान हुए पथराव के बाद पुलिस की कार्रवाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। भाजपा के दो विधायकों ने पुलिस पर गांव की महिलाओं व बच्चों के साथ मारपीट व अभद्रता का आरोप लगाया है। तिलहर विधायक रोशनलाल वर्मा मारपीट की शिकार महिलाओं व बच्चों का मेडिकल कराने के लिए थाने पहुंच गए, पर इंस्पेक्टर ने मेमो देने से इन्कार कर दिया, जिससे विधायक नाराज हो गये। उनकी इंस्पेक्टर से नोकझोंक भी हुई। इस बीच सपा की महिला सभा जिलाध्यक्ष गायत्री वर्मा भी वहां पहुंच गईं और उन्होंने महिलाओं के साथ थाने के सामने रोड पर धरना शुरू कर दिया, जिससे जाम लग गया। विधायक की डीएम से वार्ता के बाद मेडिकल का आश्वासन मिला तब जाम खुला। इससे पहले विधायक मानवेंद्र ¨सह इस मामले की मजिस्ट्रेटी जांच की मांग कर चुके हैं।

loksabha election banner

शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे विधायक रोशनलाल वर्मा ददरौल विधायक मानवेंद्र ¨सह के बेटे अर¨वद ¨सह के साथ चकपरमाली पहुंचे। जहां दोनों ने महिलाओं व बच्चों का हालचाल लिया। इसके बाद जिला अस्पताल से एंबुलेंस बुलवाईं और करीब 22 महिलाओं व बच्चों को लेकर थाने पहुंच गये। विधायक ने इंस्पेक्टर प्रवेश ¨सह से कहा कि सभी का मेडिकल कराने के लिए मेमो दें, पर इंस्पेक्टर ने इन्कार कर दिया। बार-बार कहने पर उन्होंने टाल मटोल शुरू कर दी। इस बीच सीओ सिटी सुमित शुक्ला वहां पहुंच गये। उन्होंने बंद कमरे में रोशन लाल वर्मा व अर¨वद ¨सह से बात की, पर नतीजा नहीं निकला। रोशन लाल मेडिकल कराने पर अड़े रहे तो इंस्पेक्टर ने तल्ख लहजे में कह दिया कि जब किसी को मारा नहीं तो मेडिकल क्यों कराएं। इतना सुनते ही विधायक का पारा हाई हो गया। उनकी इंस्पेक्टर से नोकझोंक होने लगी। सीओ ने किसी तरह स्थिति को संभाला। इसके बाद भी विधायक शांत नहीं हुए और इस मामले में डीएम अमृत त्रिपाठी से मिलने उनके आवास पर चले गये।

धरने के दौरान नारेबाजी

करीब तीन बजे सपा की महिला सभा की जिलाध्यक्ष गायत्री वर्मा भी थाने पहुंच गईं। उन्होंने महिलाओं के मेडिकल की मांग करते हुए थाने के सामने मुख्य मार्ग पर धरना शुरू कर दिया। काफी देर तक वहां पर नारेबाजी होती रही। इस बीच गांव की और महिलाएं भी पहुंच गईं। जिस कारण वाहनों को दूसरे मार्ग से निकालना पड़ा।

विधायक के कहने पर खोला जाम

डीएम से वार्ता करने के बाद विधायक रोशन लाल वर्मा वापस थाने पहुंचे। उन्होंने बताया कि डीएम ने आश्वासन दिया है कि जो लोग इस मामले में सभी का मेडिकल होगा। झूठे मामले में पकड़े गये पुरुषों को छोड़ा जाएगा, कार्रवाई सिर्फ उन्हीं पर होगी जो शराब के अवैध धंधे में लिप्त हैं। दबिश व कार्रवाई के नाम पर किसी को परेशान नहीं किया जाएगा। इसके बाद वहां जाम खोला गया। सीओ सिटी सुमित शुक्ला ने इस मामले पर कुछ भी कहने से इन्कार किया। उन्होंने इस इतना कहा कि चकपरमाली वाले मामले की जांच की जा रही है, जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.