Move to Jagran APP

कानून व्यवस्था की बैठक में छाया पराली प्रकरण

कलेक्ट्रेट सभागर में आयोजित कानून एवं शांति व्यवस्था की बैठक में अत्याचार उत्पीड़न के प्रकरण का निस्तारण बोर्ड परीक्षा केंद्र संशोधन आइजीआरएस समेत पराली के मामले छाए रहे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 11:39 PM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 06:09 AM (IST)
कानून व्यवस्था की बैठक में छाया पराली प्रकरण
कानून व्यवस्था की बैठक में छाया पराली प्रकरण

जेएनएन, शाहजहांपुर : कलेक्ट्रेट सभागर में आयोजित कानून एवं शांति व्यवस्था की बैठक में अत्याचार उत्पीड़न के प्रकरण का निस्तारण, बोर्ड परीक्षा केंद्र संशोधन, आइजीआरएस समेत पराली के मामले छाए रहे। डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने सदर, पुवायां तथा जलालाबाद के सीओ, एसडीएम को निशाने पर लिया। कहा कि सर्वाधिक पराली जलाने के मामले इन क्षेत्रों में हुए, जबकि जलालाबाद व कलान में कम मामले सामने आए। उन्होंने आगाह किया कि यदि अब पराली के मामले सामने आए तो सीओ, एसडीएम के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

डीएम ने धारा -144 लागू के अनुपालन पर जोर दिया, कहा कि जो उल्लंघन करें उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। जरूरत पड़ने पर गैंगस्टर एवं गुंडा एक्ट की कार्रवाई भी करें। भूमि पर कब्जा करने वालों को चिन्हित कर उनके खिलाफ एन्टी भू-माफिया की कार्रवाई के निर्देश दिए।

अत्याचार उत्पीड़न मामलों की समीक्षा

डीएम ने अत्याचार उत्पीड़न के प्रकरणों की समीक्षा की। प्रकरणों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। समाज कल्याण अधिकारी को अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के प्रकरणों की सूची बनाकर आíथक सहायता दिलाने को प्रभावी कार्रवाई के निर्देशित किया।

परीक्षा केंद्र के लिए आई 85 आपत्तियों का निस्तारण

बैठक में बोर्ड परीक्षा केंद्रों की आपत्तियों पर भी चर्चा हुई। जिला विद्यालय निरीक्षक ने आपत्तियों का ब्योरा दिया। डीएम ने संबंधित एसडीएम को परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर आपत्तियों के निरस्तारण के निर्देश दिए।

आइजीआरएस शिकायतों की गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश

डीएम ने विभागवार आईजीआरएस पोर्टल शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा की। कहा कि पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों के निस्तारण पर जोर दिया। कहा कि डिफाल्टर श्रेणी की शिकायतों पर पूरा ध्यान दिया जाए।

ट्रांसफार्मरों के चारो ओर रैलिग के निर्देश

प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के पास से विद्युत की लाइन व ट्रांसफार्मर हटाने के भी डीएम ने निर्देश दिए है। कहा जहां ट्रांसफार्मर हटाना संभव न हों, वहां चारो ओर रेलिग लगाकर सुरक्षित किया जाए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवा सिम्मी चिन्नप्पा, सीडीओ महेंद्र सिंह तंवर, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) रामसेवक द्विवेदी, अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) निदेश त्रिपाठी, अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अर्पणा गौतम, डीआइओएस पंकज पाण्डेय, एसडीएम वेदपाल सिंह चैहान, सौरभ भट्ट आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.