Move to Jagran APP

बाल संरक्षण के कई प्रस्ताव पास

महिला एवं बाल विकास से जुड़े विभिन्न घटकों की रविवार को संयुक्त बैठक हुई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 12:03 AM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 12:03 AM (IST)
बाल संरक्षण के कई प्रस्ताव पास
बाल संरक्षण के कई प्रस्ताव पास

शाहजहांपुर: महिला एवं बाल विकास से जुड़े विभिन्न घटकों की रविवार को संयुक्त बैठक हुई। राजकीय बालगृह बालक में आयोजित इस बैठक में महिलाओं और बच्चों की बेहतरी के लिए संचालित योजनाओं की समीक्षा की गई।

prime article banner

पिछले दिनों बरेली में राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष विशेष कुमार गुप्ता ने बच्चों के अधिकार एवं संरक्षण के लिये चलाई जा रही योजनाओं की बेहतर ढंग से चलाने के निर्देश दिये थे। इसी क्रम में हुई बैठक में प्रभारी जिला प्रोबेशन अधिकारी एनएन द्विवेदी ने कहा कि पूरी मेहनत से काम करें तो अच्छे परिणाम निकल सकते हैं। बाल कल्याण समिति के न्याय प्राधिकारी मुकेश कुमार ¨सह ने कहा कि बाल हित के लिए काम करने वालों के सामने जो भी समस्यायें आ रही हैं उनका समाधान मिल बैठकर ही संभव है। न्याय प्राधिकारी सुयश सिन्हा ने कहा कि हम सभी

लोग समाज के उपेक्षित, अनाथ और असहाय बच्चों की बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं हमें आपसी समन्वय व संवाद को और बेहतर बनाना होगा। बाल संरक्षण अधिकारी निकेत कुमार ¨सह ने बैठक में समन्वय समिति व प्रचार प्रसार समिति के गठन का प्रस्ताव रखा। जिसे सर्वसम्मति से पास किया गया। राजकीय बाल गृह बालक की भूमि की नाप उपजिलाधिकारी सदर के माध्यम से कराये जाने, आशा ज्योति केंद्र महिला हेल्प लाइन 181 के भवन निर्माण तथा महिला हेल्प लाइन पर भी चर्चा हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK