Move to Jagran APP

जिपंअ के गांव में तेंदुए ने बछड़ा मार डाला Shahjahanpur News

तेंदुए ने जिला पंचायत अध्यक्ष के गांव में एक बछड़े को मार डाला।

By Edited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 11:47 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 12:38 PM (IST)
जिपंअ के गांव में तेंदुए ने बछड़ा मार डाला Shahjahanpur News
जिपंअ के गांव में तेंदुए ने बछड़ा मार डाला Shahjahanpur News

शाहजहांपुर, जेएनएन : तेंदुए ने जिला पंचायत अध्यक्ष के गांव में एक बछड़े को मार डाला। सूचना के बाद भी वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचना तक उचित नहीं समझा। हालांकि लोगों में बढ़ रही दहशत को देखते हुए वन विभाग ने दुधवा से दूसरा पिंजरा मंगवाया है।

loksabha election banner

छावनी क्षेत्र में एक जुलाई को तेंदुए की चहलकदमी देखी गई थी। जिसके बाद हिरन, बछड़ा सहित कई पशुओं पर हमला कर उन्हें मार चुका है। दोनों केंद्रीय विद्यालयों में अवकाश घोषित किया जा चुका है, लेकिन वन विभाग की टीम तेंदुआ को पकड़ने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है। बुधवार को जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह यादव के गांव में तेंदुए ने एक बछड़े को मार दिया। सुबह जिला पंचायत अध्यक्ष ने मुख्य विकास अधिकारी महेंद्र सिंह तंवर को घटना से अवगत कराया, लेकिन उसके बाद भी वन विभाग की टीम ने मौके पर जाना तक उचित नहीं समझा।

जिला पंचायत अध्यक्ष का दावा है कि जिस जगह बछड़े का शव मिला है वहां किसी बड़े जानवर के पगमार्क हैं। छावनी परिषद ने जारी किया अलर्ट तेंदुए की दहशत को देखते हुए छावनी परिषद ने अलर्ट जारी किया है। लोगों से अपील की है कि सावधानीपूर्वक घरों से निकले। देर शाम को अकेले कैंट क्षेत्र में न घूमें। जहां दिखेंगे पगमार्क वहीं लगेगा दूसरा पिंजरा प्रभारी डीएफओ एमएम सिंह ने बताया कि जो पिंजरा पहले लगाया गया था वहां तेंदुआ एक बार भी नहीं पहुंचा है। जिस वजह से दूसरा पिंजरा दुधवा नेशनल पार्क से मंगवाया गया है। यह पिंजरा उस स्थान पर लगाया जा रहा है जहां सबसे ज्यादा बार पगमार्क मिलेंगे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.