Move to Jagran APP

हुलासनगरा क्रासिग रही बंद, दूसरे मार्गों से गुजरे वाहन

लखनऊ-दिल्ली नेशनल हाईवे स्थित हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिग पर हाइटगेज को ऊंचा करने का काम हुआ। इस दौरान शाहजहांपुर व बरेली की ओर से आने वाले वाहनों को दूसरे मार्गों से गुजारा गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 11:52 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 11:52 PM (IST)
हुलासनगरा क्रासिग रही बंद, दूसरे मार्गों से गुजरे वाहन
हुलासनगरा क्रासिग रही बंद, दूसरे मार्गों से गुजरे वाहन

जेएनएन, मीरानपुर कटरा : लखनऊ-दिल्ली नेशनल हाईवे स्थित हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिग पर हाइटगेज को ऊंचा करने का काम हुआ। इस दौरान शाहजहांपुर व बरेली की ओर से आने वाले वाहनों को दूसरे मार्गों से गुजारा गया। मरम्मत कार्य के कारण पूरे दिन जाम की स्थिति रही।

loksabha election banner

30 जून को पूना से शामली ट्रैक्टर ले जा रहे ट्रेलर ने हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिग गेट की अप लाइन पर हाइट गेज को टक्कर मारकर तोड़ दिया था। उस समय तो तत्कालिक मरम्मत करा दी गई थी, लेकिन रेलवे प्रशासन ने हाइटगेज को ऊंचा करने का निर्णय लिया था। जिसके लिए बुधवार सुबह नौ बजकर 40 मिनट पर रेलवे फाटक को बंद कराकर शाहजहांपुर की इंजीनियरिग टीम ने काम शुरू किया। क्रासिग की अप लाइन की ओर ब्रेकर भी बनाया गया। गेटमैन अजीत कुमार ने बताया कि पौने छह बजे काम पूरा होने पर गेट खोला गया। इस बारे में रेलवे प्रशासन ने पहले ही प्रशासन व पुलिस को सूचना दी थी, इसलिए बरेली मोड़ से दिल्ली जाने वाले बड़े वाहनों को जलालाबाद कांट रोड से निकाला गया, जबकि छोटे वाहनों को मीरानपुर कटरा चौराहे पर पुलिस ने खुदागंज कसरक रोड पर डायवर्ट कर दिया। वहीं, बरेली की फतेहगंज पूर्वी पुलिस ने लखनऊ के ट्रैफिक को गढि़या रंगीन जैतीपुर रोड से निकाला। जिस कारण खैरपुर के पास जर्जर सड़क होने के कारण पूरे दिन जाम लगा रहा। जैतीपुर से खैरपुर जाने वाले मार्ग पर गहरे गड्ढे हैं। यहां से बदायूं के दातागंज व बरेली के फरीदपुर जाने वाले लिक मार्ग हैं। वाहन जब यहां से गुजरे तो जर्जर सड़क मुसीबत बन गई। बारिश का पानी भरा होने के कारण गड्ढों में छोटे वाहनों के पहिए फंस गए। सबसे ज्यादा दिक्कत दोपहिया वाहन चालकों को हुई। यह स्थिति सामान्य दिनों में भी रहती है, पर अधिकारी व जनप्रतिनिधि कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

रेलवे इंजीनियरिग विभाग की टीम को हाइड्रा लगाना था। इसलिए यातायात संभव नहीं था। जिस कारण ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया। जाम की स्थिति नहीं रही।

हरपाल सिंह बालियान, प्रभारी निरीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.