Move to Jagran APP

निगोही रोड पर जाम का 'रावण' लील रहा समय

निगोही रोड से निकलना किसी मुसीबत से कम नहीं है। इस रोड पर हमेशा जाम लगा रहता है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 05:22 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 05:22 PM (IST)
निगोही रोड पर जाम का 'रावण' लील रहा समय
निगोही रोड पर जाम का 'रावण' लील रहा समय

- अशफाक नगर चौकी से पंचपीर तिराहा की दूरी मात्र दो किमी, लगता है आधा घंटा

loksabha election banner

डग्गामार वाहन जाम का प्रमुख कारण, ट्रैफिक पुलिस नहीं रहती है तैनात

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर: निगोही रोड से निकलना किसी मुसीबत से कम नहीं है। इस रोड पर हमेशा जाम लगा रहता है। वजह डग्गामार वाहनों की भरमार और सड़क पर अतिक्रमण है। जिसके कारण सड़क सकरी हो गई है। ई-रिक्शा और टेंपो जाम का बड़ा कारण बनते हैं। जाम से निजात दिलाने को कहीं भी ट्रैफिक पुलिस दिखाई नहीं देती है।

निगोही जाने के लिए रोडवेज बसें बहुत कम है। रेलवे लाइन ब्राड गेज हो रही है। इसलिए ट्रेन का आवागमन भी बंद है। इसी वजह से निगोही, बीसलपुर और पीलीभीत जाने के लिए लोगों को ज्यादातर डग्गामार वाहनों का सहारा लेना पड़ता है। अशफाक नगर चौकी से मात्र सौ कदम की दूरी के बाद डग्गामार वाहनों का जमावड़ा लगा रहता है। इस वजह से रोड अन्य वाहनों को निकलने में परेशानी होती है। शहर की सड़कों की अपेक्षा निगोही रोड कम चौड़ी है। दुकान के बाहर सड़क पर वाहन खड़े कर दिए जाते हैं। कम जगह होने से जाम लग जाता है। अशफाक नगर चौकी से पंचपीर तिराहा की दूरी मात्र दो किमी होगी। जिसे तय करने में आधा घंटा से अधिक लग जाता है। भारी वाहनों के आने से स्थिति और विकट हो जाती है।

ट्रैफिक पुलिस की नहीं है व्यवस्था

निगोही रोड पर ट्रैफिक पुलिस कर्मी नहीं तैनात हैं। अशफाक नगर चौकी तिराहा पर होमगार्डों की ड्यूटी लगाई जाती है, जो जाम खुलवाने में असफल दिखाई देते हैं लोगों से बातचीत

सबसे अधिक जाम ई-रिक्शा और टेंपो की वजह से लगता है। तांगा भी इसी रूट से गुजरते हैं। जाम से निजात मिलनी जरूरी है।

वीरेंद्र कुमार ट्रैफिक पुलिस के न होने से लोग घंटों जाम में फंसे रहते हैं। पुलिस के साथ अतिक्रमणकारियों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए।

अब्दुल रऊफ वर्जन: निगोही रोड पर जाम की समस्या से निपटने के लिए प्लानिग की जा रही है। जल्द ही समस्या ने निजात दिलाई जाएगी।

डॉ. एस चिन्नप्पा, एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.