शाहजहांपुर : जलालाबाद नपा के बोर्ड की बैठक हुई। जिसमें वर्ष 2018-19 के लिए बजट के साथ ही नगर का नाम परशुरामपुरी किये जाने का प्रस्ताव पारित हुआ। इसके अलावा कई अन्य कार्यों पर भी सदस्यों ने सहमति दी।

नगर पालिका सभागार में हुई बैठक में चेयरमैन मनेंद्र गुप्ता ने आय-व्यय का बजट प्रस्तुत किया, जिस पर सभी ने सहमति दी। इसके बाद जलालाबाद नगर का नाम परशुरामपुरी किये जाने का प्रस्ताव लाया गया, तो सदस्यों ने उसे सर्वसम्मति से पारित किया। उनका कहना था कि यह स्थान भगवान परशुराम की जन्मस्थली है इसलिए नगर का नाम उनके नाम पर ही होना चाहिए। मुख्य चौराहे से परशुराम मंदिर तक पहुंचने के लिए जगह-जगह साइन बोर्ड व संकेतक लगवाने, मंडी समिति के सामने नगर पालिका की जमीन पर सुलभ शौचालय बनवाने समेत अन्य प्रस्ताव भी पारित किये गए। इस दौरान ईओ दयाशंकर वर्मा, गोपाल मोहन द्विवेदी, सुधीर गुप्ता आदि मौजूद रहे।

----

आयोजन की तैयारियां पूरी

रविवार को भगवान परशुराम जन्मस्थली पर होने वाले कार्यक्रम की तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं। कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कृष्णाराज भी आएंगी। आयोजन समिति के उपाध्यक्ष गोपाल मोहन द्विवेदी ने बताया कि भगवान परशुराम के मंदिर के जीर्णोद्वार के लिए बजट स्वीकृत कराने वालीं मंत्री का सम्मान भी किया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस