जेएनएन, शाहजहांपुर : लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो ट्रक खराब होने के कारण शुक्रवार रात से लेकर शनिवार दोपहर बाद तक जाम की स्थिति रही, जिस कारण बड़ी संख्या में वाहन फंसे रहे। सबसे ज्यादा परेशानी वाहनों में सवार यात्रियों को हुई।

गोरखपुर जिले के चरगवां थाना क्षेत्र के ग्राम कर्महावीरपुर निवासी चालक सोनू सिंह ने बताया कि शुक्रवार रात साढ़े 11 बजे वह हरियाणा के यमुनानगर से 30 टन लकड़ी लोड कर बिहार के पटना जा रहे थे। हुलासनगरा गांव के सामने अचानक इंजन सीज होने से ट्रक बंद हो गया। जब तक पुलिस की मदद से ट्रक को हटाया जाता राजमार्ग पर जाम लग गया। सुबह चार बजे यातायात सामान्य हो सका। इसके बाद दोपहर तक कुछ-कुछ देर बाद जाम लगता रहा, लेकिन दोपहर करीब दो बजे बहगुल नदी पुल के पास सरसों के तेल के पीपों से लोड ट्रक का एक्सल टूटने से फिर से जाम की स्थिति बन गई। बरेली के सुभाषनगर थाना क्षेत्र के ग्राम नेकपुर निवासी चालक रामू ने बताया कि वह बरेली से बलरामपुर ट्रक लेकर जा रहे थे। प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कुमार सिंह सोलंकी ने बताया कि कोलाघाट पुल पर वाहनों का आवागमन बंद होने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात का दबाव ज्यादा है। सड़क खराब होने और क्रासिग बंद होने के दौरान ही जाम लग रहा है। 20 को बंद रहेगी हुलासनगरा क्रासिंग

दिल्ली लखनऊ राजमार्ग पर बरेली शाहजहांपुर के बीच स्थित 343 हुलास नगर रेलवे क्रासिग की डाउन लाइन पटरी पर मरम्मत कार्य हागा। इस कारण 20 अक्टूबर को सुबह नौ बजे से शाम नौ बजे तक सड़क मार्ग का यातायात तरह बंद रहेगा। यह जानकारी रेलवे के प्रवर अनुभार अभियंता ने प्रशासन को दी है। अपर जिलाधिकारी प्रशासन रामसेवक द्विवेदी ने पुष्टि की। बताया की रेलवे क्रासिग मरम्मत के कारण आवागमन बंद होने पर वाया जैतीपुर तथा बीसलपुर बरेली व शाहजहांपुर के बीच आवागमन सुचारू रहेगा।

Edited By: Jagran